Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ राजद का प्रदर्शन, तेजस्वी धरने पर

बिहार में बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता सड़क पर उतरे। इस दौरान राजद कार्यकर्ता धरने पर बैठे और उन्होंने प्रदर्शन किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 11, 2019 14:25 IST
नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ राजद का प्रदर्शन, तेजस्वी धरने पर- India TV Hindi
नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ राजद का प्रदर्शन, तेजस्वी धरने पर

पटना: बिहार में बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता सड़क पर उतरे। इस दौरान राजद कार्यकर्ता धरने पर बैठे और उन्होंने प्रदर्शन किया। पटना में जेपी गोलंबर के पास तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में राजद के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और केंद्र की ओर से संसद में पेश नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर उन्होंने हंगामा किया।

Related Stories

धरना स्थल पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेज प्रताप यादव सहित कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने केंद्र और बिहार सरकार पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। उन्होंने कहा कि धर्म और जाति के आधार पर नागरिकता संशोधन विधेयक है।

यादव ने जद (यू) पर निशाना साधते हुए कहा कि जद (यू) के कुछ नेता लोकसभा में इस विधेयक के पास होने के एक दिन बाद इस पर सवाल उठा रहे हैं। यह सब उनके नाटक का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि "जद (यू) में किसी को भी नीतीश कुमार के खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने सत्ता में बने रहने के लिए विधयेक का समर्थन करके समझौता किया है।"

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर संघी (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सदस्य) होने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र एक समुदाय को 'टारगेट' कर रही है। तेजस्वी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को देश तोड़ने वाला कानून बताया है। उन्होंने कहा, "आज लोहिया और गांधी जी की आत्मा रो रही होगी। देश की जनता आक्रोशित है और जद (यू) सिर्फ और सिर्फ ड्रामा कर रहा है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement