1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नागरिकता संशोधन विधेयक पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं विपक्षी दल, BJP संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा

नागरिकता संशोधन विधेयक पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं विपक्षी दल, BJP संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) का विरोध करने वाले विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं

Devendra Parashar Devendra Parashar
Updated on: December 11, 2019 11:25 IST
PM Modi says Opposition saying pakistan language over citizen amendment bill - India TV
PM Modi says Opposition saying pakistan language over citizen amendment bill 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) का विरोध करने वाले विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार सुबह भारतीय जनता पार्टी (BJP) संसदीय दल की बैठक में यह बात कही है। प्रधानमंत्री मोदी ने CAB पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्षी दल उनकी भाषा बोल रहे हैं, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जो भाषा बोल रहा है वही भाषा विपक्षी दल उसी तरह कौमा और फुल स्टॉप लगाकर बोल रहे हैं।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि जिन लोगों ने अपने देशों में यातनाएं झेली हैं उनकी मदद के लिए सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक लेकर आई है और विपक्षी दलों को उन लोगों के दर्द का भी पता होना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने संसदीय दल की बैठक में सभी सांसदों को निर्देश दिया कि वे सभी अपने क्षेत्र में जाकर जनता को नागरिकता संशोधन विधेयक के बारे में जानकारी दें।

इस बीच संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा है कि सरकार को विश्वास है कि राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक के आसानी से पास हो जाएगा। प्रल्हाद जोशी ने बताया कि बिल 12 बजे राज्यसभा में पेश किया जाएगा। पहले ऐसी जानकारी दी गई थी कि बिल दोपहर 2 बजे पेश किया जाएगा। इस बीच खबर ये भी आई है कि राज्यसभा में भाजपा सांसद अनिल बलूनी बिल पर वोटिंग के दौरान उपलब्ध नहीं रहेंगे, अनिल बलूनी के अलावा राज्यसभा सांसद अमर सिंह भी अनुपस्थित रह सकते हैं, दोनो सांसद स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते उपचार करा रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13