Friday, May 17, 2024
Advertisement

साफ कर दूं कि मैं बीजेपी जॉइन नहीं कर रहा हूं: सचिन पायलट

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए सचिन पायलट आज दोपहर दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। राजस्थान के सियासी ड्रामे पर सचिन पायलट ने अब तक सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है। ऐसे में आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पायलट अपने फ्यूचर प्लान का खुलासा कर सकते हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 16, 2020 7:45 IST
Sachin Pilot PC on Rajasthan Government Crisis live updates- India TV Hindi
Image Source : PTI Sachin Pilot PC on Rajasthan Government Crisis live updates

नई दिल्ली: राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए सचिन पायलट आज दोपहर दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। राजस्थान के सियासी ड्रामे पर सचिन पायलट ने अब तक सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है। ऐसे में आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पायलट अपने फ्यूचर प्लान का खुलासा कर सकते हैं। सचिन पायलट अभी तक शांत रहे हैं। डिप्टी सीएम पद से हटाए जाने के बाद उन्होंने सिर्फ एक ट्वीट के जरिए अपनी बात रखी है। ऐसे में आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कांग्रेस के साथ साथ बीजेपी की भी नजर है। कांग्रेस आलाकमान के निर्णय के बाद पायलट ने अपने पहले बयान में कहा कि ‘सत्य को परेशान किया जा सकता है, लेकिन पराजित नहीं किया जा सकता।’ इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने फैसलों की जानकारी दी और दावा किया कि गहलोत सरकार को अस्थिर करने के षड्यंत्र में पायलट भी शामिल थे। पार्टी ने राजस्थान प्रांत युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से मुकेश भाकर को हटा दिया है। उनकी जगह विधायक गणेश घोघरा नये अध्यक्ष होंगे। 

Latest India News

Sachin Pilot PC on Rajasthan Government Crisis

Auto Refresh
Refresh
  • 1:39 PM (IST) Posted by Sailesh

    सचिन पायलट के लिए पार्टी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं, भगवान उनको सद्बुद्धि दे और उन्हें उनकी गलती समझ आए। मेरी प्रार्थना है बीजेपी के मायावी जाल से वो बाहर निकल आएं: अविनाश पांडे

  • 10:10 AM (IST) Posted by Sailesh

    राजस्थान विधानसभा के स्पीकर ने सचिन पायलट को दल बदल कानून के तहत नोटिस भेजा है। स्पीकर ने पायलट के साथ 19 और विधायकों को नोटिस भेजा है। पायलट कैंप के ये विधायक व्हिप जारी होने के बाद भी विधायक दल की बैठक में नहीं आए थे, ऐसे में सचिन पायलट की विधानसभा सदस्यता जा सकती है।

  • 9:50 AM (IST) Posted by Sailesh

    साफ कर दूं कि मैं बीजेपी जॉइन नहीं कर रहा हूं। फिलहाल सिर्फ इतना कह सकता हूं कि लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा: सचिन पायलट

  • 8:32 AM (IST) Posted by Sailesh

    सचिन कांग्रेस से बाहर जाते जाते कांग्रेस के भीतर के युवाओं की बगावत को हवा दे गए। प्रिया दत्त से लेकर जितिन प्रसाद तक सबके ट्वीट ने कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। सबकी नजर अब सचिन पायलट के अगले कदम पर टिकी है।

  • 8:29 AM (IST) Posted by Sailesh

    पायलट गुट चाहता है कि विधानसभा में बहुमत परीक्षण हो और गहलोत सरकार गिरे। इस स्थिति में जब तक बीजेपी से सीएम पद मिलने का भरोसा नहीं होता, पायलट कोई भी कदम फूंक-फूंककर उठाना चाहेंगे।

  • 8:29 AM (IST) Posted by Sailesh

    इस पूरे घटनाक्रम में खुद को सपॉर्ट करनेवालों को सचिन पायलट ने धन्यवाद किया। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि समर्थन में आए सभी लोगों का धन्यवाद। राम राम सा।

  • 8:27 AM (IST) Posted by Sailesh

    राजस्थान में चल रहे सियासी ड्रामे के अभी खत्म होने के आसार नहीं है। गहलोत अपनी कुर्सी बचाने के साथ साथ सचिन पायलट को बाहर करवाने में भी सफल रहे है। सचिन पायलट से काग्रेंस ने डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद छीन लिया है। इसके अलावा पायलट के करीबी मंत्रियों को भी मंत्रीमंडस से बाहर कर दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement