Thursday, April 25, 2024
Advertisement

किसके हैं सरदार पटेल? जयंती पर शुरू हुई होड़, प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर सरदार को श्रद्धांजलि दी। इसी बीच सरदार किसके हैं, इसको लेकर होड़ शुरू हो गई है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके सरदार पटेल को कांग्रेस का नेता बताया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2019 12:18 IST
किसके हैं सरदार पटेल? जयंती पर शुरू हुई होड़, प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट- India TV Hindi
किसके हैं सरदार पटेल? जयंती पर शुरू हुई होड़, प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। इसी बीच सरदार किसके हैं, इसको लेकर होड़ शुरू हो गई है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके सरदार पटेल को कांग्रेस का नेता बताया है। प्रियंका ने लिखा है बीजेपी सरदार को अपनाने की कोशिश में जुटी है। सरदार को श्रद्धांजलि देते हुए देखकर बहुत खुशी हो रही है। सरदार की शख्सियत ही ऐसी है कि एक न एक दिन शत्रुओं को भी नमन करना पड़ता है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “सरदार पटेल कांग्रेस के निष्ठावान नेता थे जो कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पित थे। वह जवाहरलाल नेहरू के क़रीबी साथी थे और आरएसएस के सख़्त ख़िलाफ थे। आज भाजपा द्वारा उन्हें अपनाने की कोशिशें करते हुए और उन्हें श्रद्धांजलि देते देख के बहुत ख़ुशी होती है, क्योंकि भाजपा के इस ऐक्शन से दो चीज़ें स्पष्ट होती हैं। पहला, उनका अपना कोई स्वतंत्रता सेनानी महापुरुष नहीं है। तक़रीबन सभी कांग्रेस से जुड़े थे। दूसरा, सरदार पटेल जैसे महापुरुष को एक न एक दिन उनके शत्रुओं को भी नमन करना पड़ता है।“

बता दें कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने का फैसला देश के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल को समर्पित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने उस अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसला किया जिसने जम्मू कश्मीर को सिर्फ अलगाववाद और आतंकवाद दिया। 

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर कहा ‘‘मैं अनुच्छेद 370 को रद्द करने का फैसला सरदार पटेल को समर्पित करता हूं।’’ उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पर हमारा फैसला जमीन पर लकीर खींचने के लिये नहीं बल्कि विश्वास की श्रृंखला बनाने के लिये है। उन्होंने कहा कि देश ने उस अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसला किया जिसने जम्मू कश्मीर को सिर्फ अलगाववाद और आतंकवाद दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement