Sunday, May 19, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह को तेलंगाना में पार्टी प्रभारी पद से हटाया गया, महासचिव पद से भी छुट्टी

कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह को तेलंगाना में पार्टी के प्रभारी पद से हटाकर आर.सी.खूंटिया को इस पद पर नियुक्त किया। पार्टी की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, "तेलंगाना में पार्टी के मामलों को देखने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 01, 2017 17:40 IST
digvijay singh- India TV Hindi
digvijay singh

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह को तेलंगाना में पार्टी के प्रभारी पद से हटाकर आर.सी.खूंटिया को इस पद पर नियुक्त किया। पार्टी की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, "तेलंगाना में पार्टी के मामलों को देखने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की एक नई कमेटी को मंजूरी दी है।"

विज्ञप्ति के मुताबिक, पार्टी से संबंधित कार्यो में खूंटिया की मदद पार्टी सचिव के रूप में सतीश जारकिहोली करेंगे। बता दें कि सिंह को तेलंगाना के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी से पहले ही मुक्त कर दिया गया था।

इससे पहले, अप्रैल में दिग्विजय सिंह को कर्नाटक व गोवा के प्रभारी पद से हटाया गया था, जहां कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद सरकार बनाने में नाकाम रही थी।

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह अपने कार्यकल में अपने कामकाज से ज्यादा कई विवादास्पद बयान देकर सुर्खियों में छाये रहे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement