1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र: बीजेपी के पीछे हटने के बाद शिवसेना उत्साहित, क्या ऐसे बनेगी सरकार?

महाराष्ट्र: बीजेपी के पीछे हटने के बाद शिवसेना उत्साहित, क्या ऐसे बनेगी सरकार?

महाराष्ट्र में बीजेपी द्वारा सत्ता स्थापना को लेकर इंकार करने के बाद अब शिवसेना+एनसीपी+कांग्रेस (कांग्रेस संभवतः बाहर से समर्थन) इस प्लान बी पर काम कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2019 21:30 IST
Who will form the govt in Maharashtra- India TV Hindi
Who will form the govt in Maharashtra

मुंबई: महाराष्ट्र में बीजेपी द्वारा सत्ता स्थापना को लेकर इंकार करने के बाद अब शिवसेना+एनसीपी+कांग्रेस (कांग्रेस संभवतः बाहर से समर्थन) इस प्लान बी पर काम कर रही है। उद्धव ठाकरे और संजय राऊत ने आज सरकार बनाने के विकल्पों पर बैठक की। बैठक के बाद संजय राऊत का बयान में कहा कि उद्धव जी ने कहा है आने वाले दिनो में मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा।

शिवसेना ने अपने सभी 65 विधायकों को उप-नगरीय बांद्रा में समुद्र किनारे स्थित एक निजी होटल में ठहराया हुआ है। रिसॉर्ट में मौजूद शिवसेना विधायकों की मांग है कि अब राज्यपाल शिवसेना को सरकार स्थापित करने का न्योता दें, हमारे पास बहुमत का आंकडा हैं।

कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण का भी आया बयान

इस बीच कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण की तरफ से बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस विधायक महाराष्ट्र में अपने भविष्य के राजनीतिक रुख पर पार्टी हाईकमान की सलाह लेंगे। उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार के समर्थन में हूं।

स्थिर सरकार बनाने के लिए NCP पहल करेगी

एनसीपी सूत्रों के मुताबिक, राज्य में स्थिर सरकार देने के लिए एनसीपी पहल करेगी। शिवसेना के साथ सरकार बनाने के पक्ष में हैं पार्टी के सभी विधायक और चल ही दोनों पार्टियों के बीच में औपचारिक बातचीत शुरू होगी।

सूत्रों द्वारा दावा ये भी किया जा रहा है कि महाराष्ट्र में भाजपा द्वारा सरकार बनाने के इंकार के बाद अब शिवसेना + एनसीपी + कांग्रेस (कांग्रेस संभवतः बाहर से समर्थन दे) इस प्लान बी पर काम शुरू हो चुका है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X