Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गुजरात में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना

शिवसेना अपनी सहयोगी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पछाड़ने की कोशिश में गुजरात विधानसभा चुनाव में 50 से लेकर 60 सीटों के बीच अपने दम पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है

IANS Reported by: IANS
Updated on: November 09, 2017 15:40 IST
uddhav thackeray- India TV Hindi
uddhav thackeray

मुंबई: शिवसेना अपनी सहयोगी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पछाड़ने की कोशिश में गुजरात विधानसभा चुनाव में 50 से लेकर 60 सीटों के बीच अपने दम पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पार्टी की गुजरात शाखा के समन्वयक और ओशिवारा नगर निगम की वरिष्ठ सदस्य राजुल पटेल और एक अन्य नेता हेमराज शाह के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय टीम फिलहाल पड़ोसी राज्य में अपने उम्मीदवार तय करने और राजनीतिक रणनीति तैयार करने में जुटी है।

राजुल ने बताया, "हम इन निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार खड़े करेंगे, खासकर सूरत और अहमदाबाद के बीच के क्षेत्रों में..जहां बड़ी संख्या में महाराष्ट्र मूल के लोगों की आबादी है..यहां तक कि राजकोट तक के इलाकों में भी उम्मीदवार खड़े करेंगे।"

उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि शिवसेना की अच्छी पकड़ वाले उत्तरी महाराष्ट्र के बड़ी संख्या में लोग दक्षिणी गुजरात व अन्य इलाकों में रहते हैं या काम करते हैं। राजुल ने कहा, "यह लोग हमारे हिंदुत्व के एजेंडे में काफी भरोसा करते हैं और हम चुनावों में इस बड़े हिस्से पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हालांकि, शिवसेना किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी, लेकिन अंतिम निर्णय सिर्फ हमारे अध्यक्ष उद्धव ठाकरे द्वारा ही लिया जाएगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement