Friday, April 26, 2024
Advertisement

शिवपाल ने किया आजम खां का समर्थन, बोले- योगी सरकार राजनीतिक प्रतिशोध में लिप्त

समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खां को आखिरकार अपनी पार्टी के बाहर समर्थन मिल गया। शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ सरकार राजनीतिक प्रतिशोध में लिप्त है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2020 17:12 IST
Shivpal Singh Yadav- India TV Hindi
Shivpal Singh Yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खां को आखिरकार अपनी पार्टी के बाहर समर्थन मिल गया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ सरकार राजनीतिक प्रतिशोध में लिप्त है। उन्होंने कहा, "राज्य सरकार ने आजम खां और उनके परिवार के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए हैं और अब उन्हें थोड़े-थोड़े अंतराल पर जेल बदलकर परेशान किया जा रहा है।"

26 फरवरी को आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। उन्हें अगले दिन सीतापुर जेल में भेज दिया गया था। एक दिन बाद, उन्हें अदालत में सुनवाई के लिए रामपुर वापस ले जाया गया और फिर सीतापुर जेल में वापस लाया गया।

शिवपाल यादव ने कहा कि इस तरह से एक राजनीतिक नेता के साथ व्यवहार करना अमानवीय है। आजम खां नौ बार विधायक और अभी संसद के सदस्य हैं, वे और उनकी पत्नी 70 साल से अधिक उम्र की हैं। उन्हें इस तरह से शारीरिक यातना देना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

शिवपाल ने सत्ताधारी पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा कि सत्ता के बाहर होने के बाद सत्तारूढ़ पार्टी को भी इसी तरह के रवैये का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया पहली राजनीतिक पार्टी है, जिसने आजम खां और उनके परिवार को समर्थन देने की घोषणा की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement