Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शिवपाल की विधानसभा सदस्यता बची, क्या फिर एक होंगे चाचा-भतीजा?

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा में विरोधी दल के नेता राम गोविंद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि शिवपाल सिंह यादव पार्टी में ही हैं तथा सपा विधान मंडल दल के सदस्य हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 15:38 IST
Akhilesh yadav and Shivpal yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Akhilesh yadav and Shivpal yadav

बलिया: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा में विरोधी दल के नेता राम गोविंद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि शिवपाल सिंह यादव पार्टी में ही हैं तथा सपा विधान मंडल दल के सदस्य हैं। सपा के वरिष्ठ नेता चौधरी ने बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष को शिवपाल सिंह यादव की विधायक की सदस्यता निरस्त करने संबंधी जो याचिका दी थी वह वापस ले ली गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस याचिका में तकनीकी खामी थी, जिसके कारण याचिका वापस ली गई है।

यह पूछे जाने पर कि क्या शिवपाल सिंह यादव की सपा में पुन: वापसी होगी, इस पर उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव पार्टी के विधान मंडल दल के सदस्य हैं। वह सपा के ही विधायक भी हैं। उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव को दल से निकाला नहीं गया है।

सपा की याचिका वापस लेने के समय को देखें तो सियासी कयासों को बल मिलता है। शिवपाल के करीबी की मानें तो कोरोना संकट के बीच चाचा-भतीजे के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी हैं। पिछले दिनों मुलायम सिंह यादव जब लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे तो शिवपाल देखने गए थे। इस दौरान शिवपाल की मुलाकात भतीजे अखिलेश यादव से भी हुई थी और दोनों नेताओं ने काफी देर तक बंद कमरे में चर्चा की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement