Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

नगालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में 22 फरवरी को शपथ लेंगे एस लीजित्सु

कोहिमा: नगालैंड पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के अध्यक्ष एस लीजित्सु को 22 फरवरी को राज्य के नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। उन्हें राज्यपाल पी बी आचार्य ने अगली सरकार बनाने के लिए आज

Bhasha Bhasha
Updated on: February 21, 2017 23:42 IST
shurhozelie liezietsu- India TV Hindi
shurhozelie liezietsu

कोहिमा: नगालैंड पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के अध्यक्ष एस लीजित्सु को 22 फरवरी को राज्य के नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। उन्हें राज्यपाल पी बी आचार्य ने अगली सरकार बनाने के लिए आज आमंत्रित किया था। उन्हें मुख्यमंत्री पद के लिए आम सहमति से चुन लिया गया और उन्होंने औपचारिक रूप से अपना दावा पेश किया था।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

लीजित्सु ने निवर्तमान मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग के साथ राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की जहां उन्होंने अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले 20 फरवरी को लीजित्सु को डेमोक्रेटिक अलायंस ऑफ नगालैंड (डीएएन) की बैठक में जेलियांग की जगह मुख्यमंत्री पद के लिए चुन लिया गया।

Also read:

जेलियांग ने कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। राज्यपाल पी बी आचार्य ने उनका त्यागपत्र स्वीकार कर लिया था, लेकिन आगे की व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने को कहा था। राज्य सरकार के शहरी नगर निकाय चुनाव (यूएलबी) में 33 प्रतिशत सीट महिलाओं के लिए आरक्षित करने की घोषणा के बाद नगालैंड में प्रदर्शन शुरू हो गया था।

81 वर्षीय लीजित्सु ने नगा जनता को आगे किसी संकट से बचाने के लिए अपनी कुर्सी छोड़ने के लिए जेलियांग की सराहना की। उन्होंने आम सहमति से अपने चुनाव के बाद डीएएन के विधायकों को संबोधित करते हुए कहा, उन्होंने (जेलियांग) बड़े दिल से यह किया है और मैं इसे कुर्बानी की संज्ञा देना चाहता हूं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement