Friday, May 17, 2024
Advertisement

टेनिस स्टार लिएंडर पेस TMC में हुए शामिल, ममता बनर्जी बोलीं- 'वह मेरा छोटा भाई है'

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। लिएंडर पेस को टीएमसी की सदस्यता खुद तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने दिलाई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 29, 2021 14:11 IST
टेनिस स्टार लिएंडर पेस TMC में हुए शामिल, ममता बनर्जी बोलीं- 'वह मेरा छोटा भाई है'- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV टेनिस स्टार लिएंडर पेस TMC में हुए शामिल, ममता बनर्जी बोलीं- 'वह मेरा छोटा भाई है'

गोवाः भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। लिएंडर पेस को टीएमसी की सदस्यता खुद तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने दिलाई है। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि 'वह मेरे छोटे भाई हैं।' लिएंडर पेस से पहले आज ही अभिनेत्री और पूर्व कांग्रेस नेता नफीसा अली भी टीएमसी में शामिल हुई हैं। नफीसा अली 2009 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। वे इससे पहले सपा के टिकट पर लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। 

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) ने अपने ट्विटर हैंडल पर टेनिस स्टार लिएंडर पेस के TMC में शामिल होने की जानकारी दी है। टीएमसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि लिएंडर पेस हमारे अध्यक्ष ममता बनर्जी की उपस्थिति में आज हमसे जुड़े! हम सब मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि इस देश में हर एक व्यक्ति लोकतंत्र की सुबह को देखे जिसका हम 2014 से इंतजार कर रहे हैं!' लिएंडर पेस के टीएमसी में शामिल होने पर ममता बनर्जी ने कहा कि वे मेरे छोटे भाई की तरह हैं। ममता ने कहा, मैं उन्हें जब से जानती हूं, जब मैं यूथ मिनिस्टर थी और वे काफी युवा थे। बता दें कि, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन दिवसीय दौरे पर गोवा पहुंची हैं। 

लिएंडर पेस भारत के टेनिस खिलाड़ी हैं, जो आजकल युगल और मिश्रित युगल मुकाबलों में भाग लेते हैं। वह भारत के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कई चैंपियनशिप जीती हैं। पेस ने 1996 के एटलांटा ओलंपिक में पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता था। वह 7 बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय हैं। उनको भारत का खेल जगत में सबसे ऊंचा पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार 1996-1997 में दिया गया और साथ ही 2009 में पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। 2014 में उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। लिएंडर पेस का जन्म 17 जून 1973 को कोलकाता में ही हुआ है।  

गोवा में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव

गोवा में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। गोवा की सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला करने के बाद टीएमसी ने अपना चुनावी अभियान तेज कर दिया है। पिछले कुछ हफ्तों में, टीएमसी सुप्रीमो की तस्वीर और 'गोनीची नवी सकल' (गोवा की नई सुबह) के नारे वाले कई पोस्टर पूरे राज्य में लगाए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement