1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. वैक्सीनेशन की आलोचना पर यादव ने कहा, धूल चेहरे पे थी और वो आईना साफ करते रहे

वैक्सीनेशन की आलोचना पर यादव ने कहा, धूल चेहरे पे थी और वो आईना साफ करते रहे

कोविड-19 महामारी के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्कृष्ट नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि संकट के समय उन्होंने आगे बढ़कर देश का नेतृत्व किया, जबकि विपक्षी दलों और उनके शासन वाले राज्य जिम्मेदारी से मुंह मोड़ने में व्यस्त थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2021 19:33 IST
They were cleaning mirror when dirt was on their face: Yadav on oppn criticism of vaccination drive- India TV Hindi
Image Source : PTI कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम की आलोचना करने वालों को उंगली उठाने के बजाए आत्मावलोकन करना चाहिए।

नयी दिल्ली: कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम की आलोचना करने वाले विपक्षी दलों को केंद्र पर उंगली उठाने के बजाए आत्मावलोकन करना चाहिए। यह बात बृहस्पतिवार को बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कही। उन्होंने तंज कसा, ‘‘धूल चेहरे पे थी और वे आईना साफ करते रहे।’’ कोविड-19 महामारी के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्कृष्ट नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि संकट के समय उन्होंने आगे बढ़कर देश का नेतृत्व किया, जबकि विपक्षी दलों और उनके शासन वाले राज्य जिम्मेदारी से मुंह मोड़ने में व्यस्त थे। यादव ने कहा कि विपक्ष को सकारात्मक आलोचना करनी चाहिए और इसका स्वागत है। 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सहित विपक्ष के नेता और उनके मुख्यमंत्रियों ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम के विकेंद्रीकरण की मांग की थी। यादव ने पूछा, ‘‘उन्होंने वैक्सीन निर्माताओं से सीधे संपर्क साधने की मांग की और जब सरकार ने ऐसा कर दिया तो अब वे क्यों घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।’’

बीजेपी नेता ने स्वास्थ्य को राज्य का विषय बताते हुए कहा, ‘‘विपक्ष शासित राज्यों में कई वैक्सीनेशन केंद्र बता रहे हैं कि वैक्सीन लगवाने के लिए अधिक संख्या में लोग नहीं आ रहे हैं। राजस्थान में वैक्सीन गड्ढे में दबाते हुए और कूड़ेदान में फेंकते हुए पकड़ा गया, जबकि पंजाब निजी अस्पतालों को वैक्सीन बेचकर लाभ कमाना चाह रहा था।’’ प्रभावी वैक्सीनेशन प्रोग्राम पर ध्यान केंद्रित करने के बजाए विपक्ष इस संवेदनशील मुद्दे पर कलाबाजियां कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों में जिम्मेदारी ली। यादव ने कहा, ‘‘वो उम्र भर यही करता रहा, धूल चेहरे पे थी और आईना साफ करता रहा।’’ वैक्सीनेशन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि वैक्सीन महत्वपूर्ण संसाधन है और उन्हें बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। विपक्ष पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि वैक्सीन को लेकर लोगों को गुमराह कर उन्होंने राजनीति करने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X