Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

सूत कातते हुए डोनाल्ड ट्रंप का वीडियो वायरल, साबरमती आश्रम में पत्नी मेलानिया के साथ चलाया चरखा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुजरात के अहमदाबाद में स्थित साबरमती आश्रम में चरखा चलाकर सूत काता।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2020 12:50 IST
Donald Trump Charkha, Donald Trump in India, Trump in India, Donald Trump Narendra Modi- India TV Hindi
सूत कातते हुए डोनाल्ड ट्रंप का वीडियो वायरल, साबरमती आश्रम में पत्नी मेलानिया के साथ चलाया चरखा | Twitter

अहमदाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुजरात के अहमदाबाद में स्थित साबरमती आश्रम में चरखा चलाकर सूत काता। इस दौरान उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद रहीं। मेलानिया ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ चरखे पर हाथ आजमाया। इस पूरी कवायद के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रंप दंपति को चरखे के बारे में जानकारी देते रहे। एक मौका ऐसा भी आया जब ट्रंप को चरखा चलाने में परेशानी महसूस हुई, उस समय एक सहायिका ने उनकी मदद की।

राष्ट्रपति ट्रंप इस दौरान चरखे से काफी प्रभावित नजर आए। उनकी पत्नी मेलानिया भी चरखा चलाने को लेकर काफी उत्साहित दिखीं। बता दें कि ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुश्नर और शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों के साथ भारत की 2 दिन की यात्रा पर आए हुए हैं। यह राष्ट्रपति के रूप में उनकी पहली भारत यात्रा है। माना जा रहा है कि इस यात्रा के जरिए भारत और अमेरिका अपने रिश्तों को एक नई ऊंचाई तक ले जा पाने में कामयाब होंगे।

बता दें कि ट्रंप का यह भारत दौरा काफी व्यस्त रहने वाला है। साबरमती आश्रम से चलकर ट्रंप सीधे मोटेरा स्टेडियम जाएंगे जहां 'नमस्ते ट्रंप' नाम के कार्यक्रम में उनका स्वागत किया जाएगा। इस दौरान नवनिर्मित स्टेडियम में एक लाख से ऊपर लोग ट्रंप का स्वागत करेंगे। मोटेरा स्टेडियम के कार्यक्रम के संपन्न होने के बाद ट्रंप आगरा की तरफ रवाना होंगे जहां वह विश्व प्रसिद्ध स्मारक ताज महल का दीदार करेंगे। मोहब्बत की नगरी में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की मेजबानी उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement