1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जो सौराष्ट्र जीतेगा वो गुजरात जीतेगा, जानें कौन चल रहा है आगे और कौन छूटा पीछे

जो सौराष्ट्र जीतेगा वो गुजरात जीतेगा, जानें कौन चल रहा है आगे और कौन छूटा पीछे

गुजरात विधानसभा चुनाव के रुझानों में शुरुआती बढ़त के बाद बीजेपी पीछे हो गई है और कांग्रेस लगातार बीजेपी पर बढ़त बनाए हुए है। गुजरात के सौराष्ट्र इलाके को चुनाव के रणनीतिकार सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं और गुजरात की सत्ता का फैसला इसी इलाके के वोटरों

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 18, 2017 10:00 IST
Rahul gandhi, Hardik patel - India TV Hindi
Rahul gandhi, Hardik patel

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के रुझानों में शुरुआती बढ़त के बाद बीजेपी पीछे हो गई है और कांग्रेस लगातार बीजेपी पर बढ़त बनाए हुए है।  गुजरात के सौराष्ट्र इलाके को चुनाव के रणनीतिकार सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं और गुजरात की सत्ता का फैसला इसी इलाके के वोटरों का रूख तय करता है। गुजरात की 172 सीटों के रुझानों में से 88 पर कांग्रेस आगे चल रही है जबकि बीजेपी 82 सीटों पर आगे है। 

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से 54 सीटें सौराष्ट्र के इलाके में ही हैं। पूरे गुजरात के शुरुआती रुझानों को देखें तो मुख्यमंत्री राजकोट वेस्ट से पीछे चल रहे हैं वहीं डिप्टी सीएम नितिन पटेल अपनी सीट पर आगे चल रहे हैं। वहीं भावनगर सीट से बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी पीछे चल रहे हैं। 

इंडिया टीवी वीएमआर के एग्जिट पोल में भी सौराष्ट्र इलाके में बीजेपी को बढ़त मिलने का अनुमान जताया गया था। इंडिया टीवी वीएमआर सौराष्ट्र इलाके में बीजेपी को 25-31 सीटें मिल सकती हैं। कांग्रेस को 23-29 सीटें मिल सकती हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X