1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस की ‘सीक्रेट मीटिंग’ पर बड़ा खुलासा, PM मोदी को हराने आया पाकिस्तान का मंत्री?

कांग्रेस की ‘सीक्रेट मीटिंग’ पर बड़ा खुलासा, PM मोदी को हराने आया पाकिस्तान का मंत्री?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पाक सेना के पूर्व डीजी क्यों चाहते हैं अहमद पटेल बनें गुजरात के मुख्यमंत्री?

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 10, 2017 16:14 IST
ahmed patel and narendra modi- India TV Hindi
ahmed patel and narendra modi

पालनपुर (गुजरात): आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात प्रचार में कांग्रेस पर सबसे बड़ा हमला बोला। पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के घर पाकिस्तानी दूतों के साथ कांग्रेस नेताओं की बैठक पर सवाल पूछा। उन्होंने कहा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ मीटिंग करके गुजरात चुनाव पर क्या साजिश रची। पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अहमद पटेल को सीएम बनाने के लिए पाकिस्तानी दूतों के साथ सीक्रेट मीटिंग कर रही है। 

पीएम मोदी ने आज आरोप लगाया कि पाकिस्तान गुजरात विधानसभा चुनावों में हस्तक्षेप कर रहा है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस से उसकी पार्टी के आला नेताओं के हाल ही में पड़ोसी देश के नेताओं से मिलने पर स्पष्टीकरण भी मांगा। पालनपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी सेना के पूर्व महानिदेशक सरदार अरशद रफीक द्वारा कथित तौर पर की गई अपील को लेकर सवाल उठाए। रफीक ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने की कथित तौर पर अपील की थी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के निलंबित वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस के आला नेताओं के पाकिस्तानी नेताओं से कथित तौर पर मुलाकात करने के एक दिन बाद उन्हें ‘नीच’ कहा था।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मीडिया में मणिशंकर अय्यर के आवास पर हुई बैठक के बारे में कल खबरें थीं। इसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री, भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हिस्सा लिया।’’ मोदी ने कहा कि अय्यर के आवास पर तकरीबन तीन घंटे तक बैठक चली। उन्होंने कहा, ‘‘अगले दिन, मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी ‘नीच’ है। यह गंभीर मामला है।’’

मोदी ने कहा कि रफीक ने अहमद पटेल को गुजरात का अगला मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन किया था। उन्होंने कहा, ‘‘एक तरफ पाकिस्तानी सेना के पूर्व डीजी गुजरात के चुनाव में हस्तक्षेप कर रहे हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान के लोग मणिशंकर अय्यर के आवास पर बैठक कर रहे हैं।’’ मोदी ने कहा, ‘‘और उस बैठक के बाद गुजरात की जनता, पिछड़ा समुदाय, गरीब लोगों और मोदी का अपमान किया गया। क्या आप नहीं मानते कि इस तरह की घटनाएं संदेह पैदा करती हैं।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश की जनता को बताना चाहिए कि क्या योजना बन रही थी।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर के घर हुई जिस सीक्रेट मीटिंग का जिक्र कर सवाल किया है वो हैरान करने वाला खुलासा बीजेपी नेता अजय अग्रवाल ने किया था। अग्रवाल के मुताबिक़ 6 दिसंबर को मणिशंकर अय्यर के जंगपुरा वाले घर में पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी सहित कई दूसरे पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हुए।

मोदी राज्य में चल रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए रैली को संबोधित कर रहे थे। बनासकांठा जिला समेत उत्तरी और मध्य गुजरात में दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा।

देखिए वीडियो-

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X