Thursday, March 28, 2024
Advertisement

स्थिर सरकार देंगे, सभी के कल्याण के लिए काम करेंगे: दुष्यंत चौटाला

अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ सिरसा में बैठक के बाद दुष्यंत ने संवाददाताओं से कहा कि देवीलाल ने समाज के कमजोर वर्गों की स्थिति को सुधारने में अपना जीवन समर्पित किया और मौजूदा शासन उनके दिखाए रास्ते पर चलने का भरसक प्रयास करेगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 28, 2019 19:56 IST
Dushyant Chautala- India TV Hindi
Image Source : PTI JJP leader Dushyant Chautala interacts with locals in Sirsa district of Haryana.

चंडीगढ़। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन राज्य में “स्थिर एवं ईमानदार” सरकार देगी और समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम करेगी। जननायक जनता पार्टी (जजपा) के 31 वर्षीय नेता ने कहा, “हम एक स्थिर, ईमानदार और पारदर्शी प्रशासन देंगे, जो सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम करेगा।”

राज्य में जजपा के सहयोग से भाजपा के सरकार बनाने के साथ ही रविवार को मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली वहीं पूर्व उपप्रधानमंत्री, दिवंगत देवी लाल के परपोते दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। सात निर्दलीय भी सरकार को समर्थन दे रहे हैं। अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ सिरसा में बैठक के बाद दुष्यंत ने संवाददाताओं से कहा कि देवीलाल ने समाज के कमजोर वर्गों की स्थिति को सुधारने में अपना जीवन समर्पित किया और मौजूदा शासन उनके दिखाए रास्ते पर चलने का भरसक प्रयास करेगा।

विधानसभा चुनावों में बहुमत हासिल करने से छह सीट दूर रही भाजपा ने हरियाणा में सरकार बनाने के लिए दुष्यंत की अगुवाई वाली जजपा के साथ शुक्रवार को समझौता कर लिया था। 90 सदस्यीय विधानसभा में, भाजपा को 40, जजपा को 10, कांग्रेस को 31, इनेलो और हरियाणा लोकहित पार्टी को एक-एक सीट मिली जबकि सात निर्दलीय प्रत्याशियों को भी जीत मिली। एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने राज्य में भाजपा को समर्थन देने के उनके फैसले पर सवाल उठाने के लिए मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “हमने न भाजपा के लिए वोट मांगा था न ही कांग्रेस के लिए। लोगों ने जजपा के पक्ष में 18.60 लाख मत दिए और हम 10 सीट पर जीते। हमने एक स्थिर सरकार (भाजपा के साथ जाकर) देने का निर्णय किया।”

दुष्यंत ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा, “क्या हमने उन लोगों के पक्ष में वोट मांगे थे जो कह रहे हैं, ‘वोट किसको, सपोर्ट किसको’?” हुड्डा ने जजपा पर भाजपा के साथ जाकर लोगों के जनादेश के साथ छल करने का आरोप लगाया है। दुष्यंत के भाई एवं जजपा के वरिष्ठ नेता दिग्विजय चौटाला ने भी हुड्डा पर निशाना साधा और कहा, “उन्हें चिंता है कि उन्हें जेल जाना पड़ सकता है, इसलिए वह ऐसे बयान दे रहे हैं।” दिग्विजय ने कहा, “वह मेरे पिता अजय सिंह को मिले फरलो के समय पर भी सवाल उठा रहे हैं।’’

अजय सिंह चौटाला को दिवाली पर दिल्ली की तिहाड़ जेल से फरलो पर रिहा किया गया है जिसके समय को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है क्योंकि उनकी यह रिहाई दुष्यंत के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के साथ हो रही थी। हालांकि अजय चौटाला ने पीटीआई-भाषा से कहा कि, “बेवजह एक विवाद” खड़ा किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “फरलो मेरा अधिकार है और मैं एक महीने पहले ही इसके लिए आवेदन कर चुका था।”

दिग्विजय ने भरोसा जताया कि राज्य में गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। पार्टी की विस्तार योजना पर उन्होंने कहा कि जजपा राजस्थान और उत्तर प्रदेश जैसे अन्य राज्यों में विस्तार पर काम करेगी। वहीं मुख्यमंत्री खट्टर, अगले कुछ दिनों में मंत्रिमंडल में कुछ और मंत्रियों को शामिल कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि वह दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श करेंगे जिसके बाद नाम तय किए जाएंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement