1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस पार्षद ने श्रीनगर के महापौर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस पार्षद ने श्रीनगर के महापौर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से सियासत की एक बड़ी खबर सामने आई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 01, 2019 7:16 IST
Junaid Mattu- India TV Hindi
Woman corporator accuses SMC mayor Junaid Mattu of sexual harassment | Twitter

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से सियासत की एक बड़ी खबर सामने आई है। श्रीनगर नगर निगम (SMC) की एक महिला पार्षद ने निगम के महापौर जुनैद मट्टू पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालांकि मट्टू ने सोमवार को लगाए गए इन आरोपों से इनकार किया है। कांग्रेस की पार्षद ने मट्टू पर ‘उत्पीड़न’ का आरोप लगाया और उनके एवं उनके निजी सहायक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में निकाय चुनाव हुए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर की एक वार्ड पार्षद ने बताया कि महापौर मट्टू उनके ऊपर लगातार अकेले में मिलने का दबाव बना रहे थे। पार्षद ने कहा कि मट्टू ने उनका एक बार नहीं बल्कि कई बार उत्पीड़न किया है। कांग्रेस की पार्षद ने कहा कि उन्होंने विकास कार्यों के लिए 25 लाख रुपये के खर्च का अनुमान जमा किया था लेकिन मट्टू ने उसे स्वीकार नहीं किया और उनसे अकेले में मिलने को कहा। पार्षद ने कहा कि यह यौन उत्पीड़न है। पार्षद ने महापौर और उनके सहायक पर अन्य पार्षदों की मौजूदगी में उनके साथ धक्का-मुक्की करने और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया। 


हालांकि मट्टू ने इन आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि पार्षद अपने परिजनों के लिए अनुचित लाभ चाहती थीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जिस महिला पार्षद ने मेरे ऊपर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं वह मेरी मां की उम्र की हैं और मेरी उम्र के उनके बच्चे हैं। मट्टू ने कहा कि इस बात की पुष्टि वे 20 अफसर कर सकते हैं जो मुलाकात के दौरान मौजूद थे। महापौर ने कहा कि पार्षद ने उनके ऑफिस में तोड़फोड़ की और उनके सहायकों पर भी हमला किया। आपको बता दें कि मट्टू बीते नवंबर में भारतीय जनता पार्टी की मदद से श्रीनगर के मेयर बने हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X