1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अनुच्छेद 370: बीजेपी नेता का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस के नेता 100 जन्म ले लें तो भी...

कांग्रेस के नेता 100 जन्म भी ले लें तब भी बीजेपी अनुच्छेद 370 को दोबारा लागू नहीं होने देगी: रैना

अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए जम्मू कश्मीर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 12, 2021 20:25 IST
Ravinder Raina, Ravinder Raina Article 370, Ravinder Raina Digvijaya Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI रविंद्र रैना ने कहा कि कांग्रेस के नेता 100 जन्म भी ले लें तब भी बीजेपी अनुच्छेद 370 को दोबारा लागू नहीं होने देगी।

जम्मू: अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए जम्मू कश्मीर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी, भारत के विरुद्ध कांग्रेस नेताओं की ‘साजिश’ को कामयाब नहीं होने देगी भले ही इसके लिए वे ‘100 जन्म’ ले लें। रैना ने विपक्षी दल पर पाकिस्तान, अलगाववादियों और आतंकवादियों के साथ साठगांठ करने का आरोप लगाया और कहा कि राष्ट्र कांग्रेस को ‘भारत माता की पीठ में छुरा घोंपने की साजिश’ करने के लिए माफ नहीं करेगा। सिंह ने ‘क्लबहाउस’ की एक बातचीत में कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाना और जम्मू कश्मीर के राज्य के दर्जे को समाप्त करना ‘बेहद दुखद’ निर्णय था और उनकी पार्टी इस मुद्दे पर ‘पुनर्विचार’ करेगी।

‘इसकी पटकथा गांधी परिवार द्वारा लिखी गई’

सिंह के बयान पर रैना ने आरोप लगाया, ‘इसकी पटकथा मूल रूप से गांधी परिवार द्वारा लिखी गई थी और पाकिस्तान ने इसका निर्देशन किया।’ उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर खुश हैं क्योंकि यह पाकिस्तानी विचारधारा के मजबूत होने और अलगवावाद बढ़ने का मुख्य कारण था। रैना ने कहा कि इसने आतंकवाद को जन्म दिया जिससे क्षेत्र में बहुत खून बहा। बीजेपी नेता ने कहा, ‘वह अनुच्छेद गुज्जर और बकरवाल, पहाड़ी बोलने वाले लोगों, महिलाओं और पश्चिमी पाकिस्तानी शरणार्थियों समेत कई समुदायों के साथ हुए अन्याय के लिए जिम्मेदार था।’ उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 को इस अनुच्छेद को हटाने से ‘एक निशान, एक विधान और एक प्रधान’ का सपना साकार हुआ है।

‘कांग्रेस को दर्द हो रहा इसलिए साजिश कर रही’
रैना ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को दर्द हो रहा है इसलिए वह ‘साजिश’ कर रही है और यह उनके वरिष्ठ नेता के बयान से जाहिर होता है। रैना ने कहा, ‘चाहे वह सौ बार जन्म ले लें, राष्ट्र के प्रति उनकी साजिश सफल नहीं होगी। हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह हैं और भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता एक सैनिक की तरह है जो राष्ट्र और तिरंगे के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने के लिए तैयार है। हम सोनिया गांधी, राहुल और सिंह को जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू नहीं करने देंगे।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X