Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर विशेषाधिकार समिति की बैठक आज, 10 अगस्त को स्पीकर ने किया था सस्पेंड

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के निलंबन के मसले पर सदन की विशेषाधिकार समिति की आज पहली बैठक होने जा रही है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 18, 2023 12:47 IST
अधीर रंजन चौधरी- India TV Hindi
Image Source : PTI अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्ली: लोक सभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के निलंबन के मसले पर सदन की विशेषाधिकार समिति की आज पहली बैठक होने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, चौधरी के निलंबन के मसले पर बुलाई गई बैठक में विशेषाधिकार समिति तमाम घटनाक्रम पर चर्चा करने के बाद यह तय करेगी कि इसमें सुनवाई की प्रक्रिया कैसे शुरू की जाए और अगली बैठक में किन-किन को बुलाया जाए।

10 अगस्त को सदन से किया था निलंबित

आपको बता दें कि, संसद के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर लोक सभा में चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर 10 अगस्त को सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को सदन से निलंबित करते हुए उनके मामले को सदन की विशेषाधिकार समिति को भेज दिया गया था।

स्पीकर ने मामला विशेषाधिकार समिति को भेजा था

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा 10 अगस्त को ही लोकसभा में पेश किए गए प्रस्ताव को सदन द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उसी दिन अधीर रंजन चौधरी द्वारा सदन में लगातार किए जा रहे व्यवहार की जांच का मामला सदन की विशेषाधिकार समिति को भेजते हुए समिति की रिपोर्ट आने तक उन्हें सदन से निलंबित करने की घोषणा कर दी थी। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement