Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अधीर रंजन चौधरी ने की 13 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग, लोकसभा स्पीकार को लिखा पत्र

कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है। इस पत्र में अधीर रंजन चौधरी ने मांग की है कि जिन 13 सांसदों को निलंबित किया गया है, उनके निलंबन को रद्द किया जाए। साथ ही संसद की सुरक्षा का भी उन्होंने पत्र में जिक्र किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: December 17, 2023 21:28 IST
Adhir Ranjan Chowdhury writes a letter to Lok Sabha Speaker IN CASE OF 13 MPS SUSPENSION- India TV Hindi
Image Source : ANI अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले पर विवाद देखने को मिल रहा है। इस मामले में बीते दिनों सदन में हुए हंगामें के बाद 13 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। इस बीच अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को खत लिखा है। इस खत में अधीर रंजन चौधरी ने लिखा, 'उन कारके पर विचार करते हुए, जिनके कारण हाल के दिनों में 13 सांसदों को निलंबित किया गया, मैं आग्रह करूंगा कि इस मामले में समग्र रूप से फिर से देखा जाए और सांसदों के निलंबन को रद्द करने और सदन में व्यवस्था बहाल करने के लिए उचित कार्रवाई की जाए।'

Related Stories

अधिर रंजन चौधरी ने ओम बिरला को लिखा पत्र

पत्र में अधीर रंजन चौधरी ने आगे लिखा कि संसद भवन संपता के सुरक्षा तंत्र के संबंध में न केवल जांच करने और सुधारात्मक कार्रवाई करने की तत्काल आवश्यकता है। बल्कि उन कारकों की भी जांच करने की आवश्यकता है, जिनके कारण युवा इस तरह के निर्लज्ज कृत्य में शामिल हुए और खुद को खतरे में डाला। उनके परिवारों और दोस्तों की दुर्दशा पर भी ध्यान देने की जरूरत है। बता दें कि 13 दिसंबर को सदन की कार्यवाही जब चल रही थी, इस दौरान दो युवकों ने सुरक्षा घेरे को तोड़ कर सदन की कार्यवाही में बाधा डाली और पीले रंग के धुएं के कनस्तर को खोल दिया।

सदन में घुसपैठ करने के आरोपी गिरफ्तार

इस घटना के बाद जैसे ही दोनों आरोपियों को सदन में पकड़ा तो बाहर मौजूद अन्य दो आरोपियों ने भी धुए के कनस्तर को खोल दिया और विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ललित झा को इस घटना का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। बता दें कि रविवार को दिल्ली पुलिस की दो टीम लखनऊ और महाराष्ट्र के लातूर जिले में पहुंची। यहां लातूर और लखनऊ में पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों के माता-पिता से पूछताछ की और घर में रखे दस्तावेजों को खंगाला। इसके बाद पुलिस की टीम वापस दिल्ली रवाना हो गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement