Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'बेरोजगारों के अंदर का गुस्सा संसद के अंदर पहुंचा, सरकार अपने गिरेबान में झांके', अधीर रंजन चौधरी का केंद्र पर हमला

संसद में सुरक्षा चूक की घटना पर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस और शिवसेना उद्धव गुट की तरफ से केंद्र पर कई सवाल उठाए गए हैं। कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह बेरोजगारों का गुस्सा है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 14, 2023 11:48 IST
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी - India TV Hindi
Image Source : ANI कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्ली: संसद में सुरक्षा चूक की घटना पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा इतनी बड़ी घटना हो गई और अभी तक प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से कोई बयान नहीं आया है। इस घटना पर गहन चर्चा होनी चाहिए। कांग्रेस सांसद ने कहा कि रोजाना हम बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हैं। आज देखिए इस हमले के पीछे की वजह एक बेरोजगार है। कदम, रास्ता अलग हो सकता है। कभी किसी को हम समर्थन नहीं करते। लेकिन वो जो कह रहे हैं कि उनके पास रोजगार नहीं है। पेट पालना मुश्किल हो रहा है।

सरकार अपने गिरेबान में झांके

प्रधानमंत्री हमें कह रहे थे कि बाहर का गुस्सा सदन में मत लाइए। लेकिन आम जनता का गुस्सा संसद के अंदर पहुंचाने की कोशिश हो रही है। हमें अंदर की बात सोचना चाहिए। हमें अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए। क्यों ऐसा हो रहा है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद की सुरक्षा पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस घटना पर दुख जताना चाहिए था। उन्हें बयान देना चाहिए कि इस संबंध में क्या-क्या कदम उठाने जरुरी हैं।

सरकार के दावों की निकली हवाः राउत

संसद में सुरक्षा चूक की घटना पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि सरकार तो मुंह बंद करके बैठी है। 22 साल पहले इससे भी भयंकर हादसा हुआ था और हमको कहा गया था कि ये नया सदन फुल प्रूफ सिक्योरिटी से लैस है। कल हमने क्या देखा। 2-4 लड़के अंदर घुस गए। महंगाई और बेरोजगारी के बारे में नारे लगाते हुए अंदर चले गए। यह ठीक नहीं है। देश के युवाओं की दिशा बदल रही है, वो निराश हैं। इसके लिए सरकार जिम्मेदार है लेकिन सरकार सभी राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह में व्यस्त है। देश की सुरक्षा से खिलवाड़ हुआ है और यह कोई बर्दाश्त नहीं करेगा। 

संसद की सुरक्षा बढ़ी

बता दें कि 13 दिसंबर को सुरक्षा चूक की घटना के बाद संसद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मकर द्वार से केवल सांसदों को ही संसद भवन में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है और भवन में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के जूते उतरवाकर भी उनकी गहन जांच की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement