Thursday, May 02, 2024
Advertisement

गले में तख्ती टांगकर संसद के बाहर प्रदर्शन करते दिखे सांसद दानिश अली

बसपा सांसद दानिश अली ने संसद के बाहर गले में तख्ती टांगकर प्रदर्शन किया है। उन्होंने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 04, 2023 13:32 IST
सांसद दानिश अली ने किया प्रदर्शन।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सांसद दानिश अली ने किया प्रदर्शन।

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र की आज से शुरुआत हुई है। वहीं सत्र की शुरुआत होते ही विपक्ष ने संसद में हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसके बाद कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा। वहीं इस दौरान बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली अनोखे रूप में प्रदर्शन करते दिखे। सांसद दानिश अली अपने गले में एक तख्ती लटकाकर प्रदर्शन करते दिखे। दानिश अली के गले में टंगी तख्ती पर लिखा था 'सांसद का अपमान संसद का अपमान है।' वहीं दानिश अली अपने इस प्रदर्शन के चलते चर्चा में बने रहे।

विपक्ष ने नेताओं ओम बिडला को लिखा पत्र

वहीं बाहर उन्होंने कहा कि हमने रूल्स को ही कोट किया है। उन्होंने कहा कि एथिक्स कमेटी या देश रूल्स के मुताबिक चलेगा। आगे उन्होंने कहा कि मिज्योरिटी का मतलब ये नहीं है कि सबको बुलडोज कर दो आप, मिज्योरिटी का मतलब ये नहीं है लोकतंत्र में आप सभी को डिमोलिश कर दें। उनके साथ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, एनसीपी नेता सुप्रिया सुले, टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार, डीएमके सांसद कनिमोझी सहित अन्य कई नेता शामिल थे। सभी ने मिलकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला को पत्र लिखा और बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

क्या है मामला?

बता दें कि संसद की नई बिल्डिंग के उद्घाटन के बाद ही भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने सांसद दानिश अली के खिलाफ कई आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके बाद से ही दानिश अली, रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। रमेश बिधूड़ी ने सांसद दानिश अली को उग्रवादी और मुल्ला जैसे शब्दों से संबोधित किया था। साथ ही उन्होंने दानिश अली को बाहर देख लेने की धमकी भी दी थी। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिधूड़ी को नोटिस भी भेजा है। वहीं दानिश अली का कहना है कि ये सिर्फ उनका नहीं बल्कि पूरे देश का अपमान है। 

यह भी पढ़ें

एमपी की इस सीट पर समधी-समधन के बीच मुकाबला, जानें किसने मारी बाजी

कमलनाथ को भारी पड़ा 15 महीने का शासन? शिवराज ने नाकामियां गिनाकर ऐसे पलटी बाजी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement