Sunday, April 21, 2024
Advertisement

शिवराज को सीएम न बनाए जाने से दुखी हुए अधीर रंजन, बोले- अगर वह नहीं होते तो...

मध्यप्रदेश में नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो गई है। उज्जैन दक्षिण के विधायक मोहन यादव को नए मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया गया है। इसके साथ सीएम पद से शिवराज सिंह चौहान की विदाई हो गई है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 11, 2023 21:40 IST
अधीर रंजन ने शिवराज को सराहा।- India TV Hindi
Image Source : PTI अधीर रंजन ने शिवराज को सराहा।

मध्य प्रदेश में भाजपा ने सभी को चौंकाते हुए नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने मोहन यादव को राज्य का नया मुख्यमंत्री घोषित किया है। इसके साथ ही राज्य के चर्चित सीएम शिवराज सिंह चौहान की विदाई हो गई है। नए सीएम मोहन सिंह यादव को लगातार शुभकामनाएं मिल ही हैं। हालांकि, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने शिवराज को सीएम पद न दिए जाने पर दुख प्रकट किया है। आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा। 

अगर शिवराज न होते तो...

मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया सीएम घोषित किए जाने पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि किसी को भी मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है लेकिन अगर हम पीछे मुड़कर देखें तो मुझे लगता है कि मध्य प्रदेश में भाजपा के हालात बहुत नाज़ुक थे और शिवराज सिंह चौहान के अगुआई में ही भाजपा मध्य प्रदेश में जीत हासिल कर पाई। भाजपा के तो सब लोग प्रधानमंत्री मोदी को ही श्रेय देना चाहते हैं लेकिन मैं कहूंगा कि अगर शिवराज सिंह चौहान नहीं होते तो भाजपा के लिए मध्य प्रदेश में जीतना मुश्किल होता।

शिवराज ने मोहन यादव को दी बधाई

शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन सिंह यादव को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी है। उन्होंने लिखा- "कर्मठ साथी मोहन यादव जी को भाजपा विधायक दल की बैठक में मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री मनोनीत किये जाने पर हार्दिक बधाई। मुझे विश्‍वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में आप मध्यप्रदेश को प्रगति एवं विकास की नई ऊँचाइयों पर ले जायेंगे तथा जनकल्याण के क्षेत्र में नये कीर्तिमान रचेंगे। इस नई जिम्मेदारी के लिए बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं!"

भाजपा के पहले यादव सीएम

मोहन यादव भारतीय जनता पार्टी के पहले यादव मुख्यमंत्री बने हैं। खुद शिवराज सिंह चौहान ने उनका नाम प्रस्तावित किया था। विपक्षी दलों द्वारा बीते लंबे समय से भाजपा को ब्राह्मण-बनिया पार्टी का टैग दिया जाता रहा है। अब छत्तीसगढ़ में आदिवासी चेहरे विष्णुदेव साय और मध्य प्रदेश में यादव चेहरे मोहन यादव को सीएम बनाकर भाजपा ने विपक्षी दलों को एक और झटका दिया है।

ये भी पढ़ें- कौन हैं मोहन यादव? जिन्हें मध्य प्रदेश का सीएम बनाकर भाजपा ने सभी को चौंकाया

ये भी पढ़ें- मोहन यादव सीएम, नरेंद्र तोमर स्पीकर, अब शिवराज सिंह चौहान का क्या होगा, जानें क्या बोले एक्सपर्ट?

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement