Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Agneepath Scheme: 'सरकर को नौकरियां देनी थीं, लेकिन वह पकोड़े तलने की ट्रेनिंग दे रही' - राहुल गांधी

Agneepath Scheme: कांग्रेस ने कहा है कि, "देश के युवाओं का भविष्य 'अग्नि' के हवाले करने की भाजपाई साजिश के खिलाफ कांग्रेस सत्याग्रह के 'पथ' पर निकल चुकी है। सत्याग्रह की ये शुरुआत युवाओं के भविष्य और सेना के सम्मान को बचाकर ही दम लेगी।"

Sudhanshu Gaur Written by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 19, 2022 13:04 IST
Congress leaders on Jantar-Mantar- India TV Hindi
Image Source : CONGRESS TWITTER Congress leaders on Jantar-Mantar

Highlights

  • युवाओं को बार नौकरी की झूठी उम्मीद दी जा रही - राहुल
  • युवा बेरोजगारी के अग्निपथ पर चलने को मजबूर - राहुल
  • जंतर-मंतर पर आंदोलन कर रही है कांग्रेस पार्टी

Agneepath Scheme: सेना में भर्ती के लिए आई नई स्कीम 'अग्निपथ' के विरोध में कांग्रेस पार्टी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस ने अग्निपथ स्कीम को सैन्य परम्परा का अपमान बताया है। कांग्रेस ने कहा है कि, "देश के युवाओं का भविष्य 'अग्नि' के हवाले करने की भाजपाई साजिश के खिलाफ कांग्रेस सत्याग्रह के 'पथ' पर निकल चुकी है। सत्याग्रह की ये शुरुआत युवाओं के भविष्य और सेना के सम्मान को बचाकर ही दम लेगी।"

देश का युवा बेरोजगारी के 'अग्निपथ' पर चलने को मजबूर 

इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अग्निपथ स्कीम को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है। राहुल ने कहा कि, "बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद दे कर, प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोज़गारी के ‘अग्निपथ’ पर चलने के लिए मजबूर किया है। 8 सालों में, 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं मगर युवाओं को मिला सिर्फ़ पकोड़े तलने का ज्ञान।" उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, "देश की इस हालत के लिए ज़िम्मेदार केवल प्रधानमंत्री हैं।" 

तमाम कांग्रेसी नेता ले रहे हैं प्रदर्शन में हिस्सा 

आपको बता दें कि अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस पार्टी आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन में प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, दिग्विजय सिंह सचिन पायलट समेत तमाम कांग्रेस नेता हिस्सा ले रहे हैं। इसमें पार्टी के सभी सांसदों और कार्यकर्ताओं को शामिल होने को कहा गया था। इसके साथ ही आज राहुल गांधी का जन्मदिन भी है, लेकिन उन्होंने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे उनका जन्मदिन न मनाएं।

कांग्रेस पार्टी के महासचिव अजय माकन ने राहुल गांधी की तरफ से एक चिट्ठी जारी की है। जिसमें कहा गया कि, "मैं देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं व अपने शुभचिंतकों से अपील करता हूँ कि मेरे जन्मदिन के अवसर पर किसी तरह का उत्सव न मनाएं। देशभर में उपजी परिस्थितियों से हम सभी चिंतित हैं। करोड़ों युवाओं का मन दुखी है। हम इन युवाओं की, करोड़ों परिवारों की पीड़ा को साझा करें, उनके साथ खड़े हों।"  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement