1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अग्निपथ योजना को लेकर फिर अपनी ही सरकार पर बरसे वरुण गांधी, कही ये बात

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर फिर अपनी ही सरकार पर बरसे वरुण गांधी, कहा- पहले प्रहार फिर विचार

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना में लगातार हो रहे बदलाव को लेकर वरुण गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 18, 2022 20:34 IST
Varun Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Varun Gandhi

Agneepath Scheme: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए हैं। वरुण गांधी ने अब अग्निपथ योजना को लेकर सरकार पर हमला बोला है। अग्निपथ योजना में लगातार हो रहे बदलाव को लेकर वरुण गांधी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जब देश की सेना, सुरक्षा और युवाओं के भविष्य का सवाल हो तो 'पहले प्रहार फिर विचार' करना एक संवेदनशील सरकार के लिए उचित नहीं है।

वरुण गांधी ने सशस्त्र बलों में युवाओं की अल्पकालिक भर्ती के लिए केंद्र की ओर से अग्निपथ योजना की घोषणा किए जाने के तुरंत बाद इसमें किए गए संशोधन का जिक्र करते हुए कहा कि जब नीति बनाई गई, तब इसके विभिन्न आयामों पर विचार नहीं किया गया। 

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "अग्निपथ योजना को लाने के बाद महज कुछ घंटे के भीतर इसमें किए गए संशोधन यह दर्शाते हैं कि संभवतः योजना बनाते समय सभी बिंदुओं को ध्यान में नहीं रखा गया।" बता दें कि सरकार ने योजना के तहत सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए ऊपरी उम्र सीमा बढ़ाकर इस साल के लिए 23 वर्ष करने की गुरुवार को घोषणा की थी। 

वहीं, अब रक्षा मंत्रालय में अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा। रक्षा मंत्रालय में 10 फीसदी सीटें अग्निवीरों के लिए रिजर्व रखी जाएंगी। बताया गया है कि कोस्ट गार्ड और सिविल डिफेंस में भी अग्निपथ योजना के अग्निवीरों को 10% कोटा मिलेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोटा रिजर्व करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।