1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. "प्रधानमंत्री अपने मित्रों को बना रहे 'दौलतवीर' और युवाओं को 4 साल के ठेके पर अग्निवीर"

Agnipath: प्रधानमंत्री अपने ‘मित्रों’ को बना रहे 'दौलतवीर' और युवाओं को 4 साल के ठेके पर 'अग्निवीर,' राहुल गांधी का पीएम पर बड़ा हमला

Agnipath: देशभर में भारी विरोध का सामना कर रही सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस भी हमलावर है। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी सोमवार को उत्तर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह कर रही है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Updated on: June 27, 2022 16:16 IST
Congress leader Rahul Gandhi- India TV Hindi News
Image Source : PTI Congress leader Rahul Gandhi

Highlights

  • देशभर में अग्निपथ योजना के खिलाफ भारी विरोध
  • यूपी की सभी विधानसभाओं में कांग्रेस का सत्याग्रह
  • राहुल गांधी ने किया प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला

Agnipath: देशभर में भारी विरोध का सामना कर रही सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस भी हमलावर है। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी सोमवार को उत्तर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह कर रही है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला बोला है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने मित्रों को दौलतवीर बना रहे हैं और 4 साल के ठेके पर युवाओं को अग्निवीर।

"मित्रों को एयरपोर्ट देकर बान रहे दौलतवीर"

केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री अपने ‘मित्रों’ को 50 साल के लिए देश के एयरपोर्ट देकर 'दौलतवीर' और युवाओं को सिर्फ़ 4 साल के ठेके पर 'अग्निवीर' बना रहे हैं। आज देश भर में कांग्रेस पार्टी ‘अग्निपथ’ के ख़िलाफ़ सत्याग्रह कर रही है। जब तक युवाओं को इंसाफ नहीं मिलता, ये सत्याग्रह नहीं रुकेगा।"

यूपी की सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस का सत्याग्रह

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार को उत्तर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा कि सेना में भर्ती को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लायी गयी अन्यायपूर्ण तुगलकी अग्निपथ योजना को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस भी मुखर विरोध कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देश पर अग्निपथ योजना के खिलाफ सोमवार को पूर्वाह्न 10 से अपराह्न एक बजे तक प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और जिला-शहर अध्यक्षों के नेतृत्व में शांतिपूर्ण तरीके से सत्याग्रह किया गया। 

"तीन साल की नौकरी के बाद जवान की शादी भी नहीं होगी"

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सेना भर्ती की नई 'अग्निपथ’ योजना का विरोध करते हुए रविवार को कहा कि सरकार को इस योजना पर पुनर्विचार करना चाहिए। मलिक ने कहा कि छह माह जवान प्रशिक्षण लेगा, छह माह की छुट्टी और तीन साल की नौकरी करने के बाद जब वह घर लौट आएगा तो उसका ब्याह भी नहीं होगा। रविवार को खेकड़ा में शिक्षक नेता गजे सिंह धामा की मौत के बाद उनके आवास पर मलिक शोक संवेदना प्रकट करने पहुंचे थे। बाद में पत्रकारों से बातचीत में राज्यपाल मलिक ने कहा कि अग्निपथ योजना जवानों के खिलाफ है, यह उनकी उम्मीदों के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने किसानों की बात रखी थी और अब जवानों की बात रख रहे हैं।

Latest India News