Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार ओडिशा जा रहे हैं अमित शाह, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

Amit Shah: अमित शाह यहां ‘श्रावण मास’ के अंतिम सोमवार को भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर से अपना दौरा शुरू करेंगे। इसके बाद वह उड़िया बाजार में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म स्थल का दौरा करने के लिए कटक जाएंगे।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 07, 2022 14:20 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Amit Shah

Highlights

  • लिंगराज मंदिर में दर्शन से करेंगे दौरे की शुरुआत
  • ‘मोदीएट20 : ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ के ओडिशा संस्करण का विमोचन करेंगे
  • प्रदेश इकाई की कोर समिति की बैठक भी करेंगे शाह

Amit Shah: भारतीय जनता पार्टी अपने दक्षिण विस्तार के अभियान को तेजी दे रही है। इसी अभियान को गति देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज ओडिशा पहुंचेंगे। शाह रविवार रात भुवनेश्वर पहुंचेंगे। भुवनेश्वर और कटक की दीवारें शाह के पोस्टर, बैनर और तख्तियों से पटी हुई हैं। आपको बता दें कि अमित शाह केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार राज्य का दौरा करेंगे। 

लिंगराज मंदिर में दर्शन से करेंगे दौरे की शुरुआत 

अमित शाह यहां ‘श्रावण मास’ के अंतिम सोमवार को भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर से अपना दौरा शुरू करेंगे। इसके बाद वह उड़िया बाजार में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म स्थल का दौरा करने के लिए कटक जाएंगे। गृह मंत्री उड़िया बाजार से इंडोर स्टेडियम तक एक रोड शो भी करेंगे। स्टेडियम में वह उड़िया दैनिक अखबार ‘प्रजातंत्र’ के 75वें वर्षगांठ समारोह में हिस्सा लेंगे। इस अखबार की स्थापना पूर्व मुख्यमंत्री हरेकृष्ण महताब ने की थी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी शामिल होंगे और बीजू जनता दल (बीजद) के कार्यकर्ताओं ने भी उनके भव्य स्वागत की तैयारियां की हैं। 

Amit Shah

Image Source : PTI
Amit Shah

कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा 

शाह कटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय पर पार्टी की प्रदेश इकाई की कोर समिति की बैठक करेंगे। बाद में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2001 में गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से लेकर अगले 20 वर्षों तक के कार्यकाल पर एक किताब ‘मोदीएट20 : ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ के ओडिशा संस्करण का विमोचन करेंगे। शाह सोमवार रात ओडिशा से रवाना होंगे।

 भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष समी मोहंती ने कहा, ‘‘राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच काफी उत्साह है।’’ शाह जब सोमवार को भुवनेश्वर से कटक जाएंगे तो विभिन्न स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। शाह आखिरी बार 2019 के चुनावों में ओडिशा पहुंचे थे, जब उन्होंने भुवनेश्वर में एक जनसभा को संबोधित किया था। ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद और विपक्षी दल कांग्रेस भी शाह के दौरे पर करीबी नजर रख रही हैं। 

बीजेपी के कार्यकर्ता प्रेरित होंगे लेकिन बीजद हड़बड़ाएगी नहीं - शशिभूषण बेहरा

यह दौरा राज्य में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के बीच हो रहा है। ईडी ने चिटफंड मामलों में अभी तक बीजद के तीन पूर्व नेताओं की संपत्तियां कुर्क की हैं, जबकि सीबीआई ने पारादीप बंदरगाह से जुड़ी कथित अनियमितताओं के संबंध में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। कांग्रेस नेता तारा प्रसाद बहिनीपति ने दावा किया कि शाह के दौरे से बीजद नेताओं के बीच ‘भय का माहौल’ पैदा होगा। बहरहाल, उन्होंने कहा कि इसका कांग्रेस से कुछ लेना-देना नहीं है, क्योंकि उसके पास नेताओं के रूप में ‘व्यापारी’ नहीं हैं। बीजद के वरिष्ठ विधायक शशिभूषण बेहरा ने कहा कि शाह के दौरे का उनकी पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘‘उनके दौरे से भाजपा कार्यकर्ता प्रेरित हो सकते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि बीजद हड़बड़ाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement