Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Anand Sharma: 'पार्टी में ऐसे ही फूट रही तो बीजेपी को मिलेगा वॉकओवर', आनंद शर्मा के इस्तीफे पर बोले पृथ्वीराज चव्हाण

Anand Sharma: आनंद शर्मा कांग्रेस और देश के वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें योग्य सम्मान नहीं दिया गया। वो चुनाव प्रचार जरूर करेंगे।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Deepak Vyas Updated on: August 22, 2022 13:53 IST
Prithviraj Chauhan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Prithviraj Chauhan

Highlights

  • चुनाव प्रक्रिया की कर रहे हैं प्रतीक्षा: चव्हाण
  • मजबूत नेताओं को जोड़ा जाए, पार्टी को हार से बचाने का यही तरीका
  • जमीनी पकड़ वाले नेता आएं, तो पार्टी होगी मजबूत

Anand Sharma: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश की चुनाव संचालन समिति से इस्तीफा क्या दिया है। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के समूह जी 23 ग्रुप के सदस्य पृथ्वीराज चव्हाण का बयान सामने आया है। चव्हाण ने कहा कि आनंद शर्मा के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए। कांग्रेस पार्टी मजबूत है लेकिन बिखरी हुई है। पिछले कुछ समय से पार्टी लगातार हार रही है। उन्होंने कहा कि मजबूती से काम करने वाले नेताओं को मौका मिलना चाहिए। उपर से नॉमिनेशन कल्चर ना हो। इस तरह से पार्टी में फूट रही तो बीजेपी को वॉकओवर मिल जाएगा।

आनंद शर्मा का इस्तीफा दुर्भाग्यपूर्ण

चव्हाण ने कहा कि आनंद शर्मा का इस्तीफा दुर्भाग्यपूर्ण है। वरिष्ठ कार्यकर्ता के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए था। आनंद शर्मा कांग्रेस और देश के वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें योग्य सम्मान नहीं दिया गया। वो चुनाव प्रचार जरूर करेंगे। हमें पूरी ताकत से हिमाचल का चुनाव लड़ना पड़ेगा। इस तरह से पार्टी में फूट रही तो बीजेपी को वॉकओवर मिल जायेगा।

चुनाव प्रक्रिया की कर रहे हैं प्रतीक्षा: चव्हाण

चव्हाण ने कहा कि मोदी की तानाशाही से लड़ना है तो पार्टी में भी जनतांत्रिक तरीके से चुनाव होने चाहिए। इस मांग को मान लिया गया है।

चुनाव प्रक्रिया की प्रतीक्षा कर रहें हैं। उम्मीद है उन सभी को स्थान मिलेगा जिन्होंने जीवन के कीमती वर्ष कांग्रेस को दिए हैं। जो गलतियां पिछले चुनाव में हुई उसे टालने की जरूरत है। हम कुछ नेताओं ने एक पत्र कांग्रेस आलाकमान को लिखा था लेकिन उस पत्र लीक कर दिया गया।

मजबूत नेताओं को जोड़ा जाए, पार्टी को हार से बचाने का यही तरीका

चव्हाण ने कहा कि पार्टी का जो संविधान है उसके हिसाब से चुनाव हों, ताकि पार्टी में नीचे जो मजबूती से काम कर रहें हैं उन्हें भी निर्णय प्रक्रिया में शामिल होने का मौका मिल सके। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से पार्टी में लगातार हार हो रही है। इससे बाहर निकलने के लिए एक ही तरीका है कि पार्टी में जितने भी मजबूत नेता हैं। उन्हें शामिल किया जाए वो ये सिर्फ चुनाव से हो सकता है।

जमीनी पकड़ वाले नेता आएं, तो पार्टी होगी मजबूत

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि पार्टी में जो पार्लियामेंटरी बोर्ड, वर्किंग कमेटी और चुनाव समिति है, उसमें अगर जमीनी पकड़ वाले नेता अगर आएं तो पार्टी मजबूत हो सकती है। उन्ळोंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का जो 135 साल का संविधान है, उस हिसाब से चुनाव हों ताकि जो जमीनी पर मजबूत  कार्यकर्ता हैं, उसका चुनाव कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा हो ना कि उपर से कोई नॉमिनेशन कल्चर से हो। उन्होंने कहा कि पार्टी मजबूत है, लेकिन बिखरी हुई है। इसलिए सबको समेटने के लिए चुनाव प्रक्रिया हो।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement