Thursday, May 02, 2024
Advertisement

उपचुनावों में 'I.N.D.I.A.' के प्रदर्शन से गदगद हुए अरविंद केजरीवाल, दे दिया ये बड़ा बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि I.N.D.I.A. गठबंधन बहुत शक्तिशाली है और यही कारण है कि भाजपा देश का नाम बदलना चाहती है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 09, 2023 12:45 IST
Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal India, Arvind Kejriwal Bharat- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपचुनावों में I.N.D.I.A. गठबंधन के प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आ रहे हैं। केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि 'I.N.D.I.A.' गठबंधन बेहद शक्तिशाली है, यही वजह है कि उन्होंने 6 राज्यों में हुए उपचुनावों में 7 में से 4 सीटें जीतीं। केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, 'I.N.D.I.A. गठबंधन बहुत शक्तिशाली है। यही भाजपा की चिंता का कारण है। यही कारण है कि भाजपा देश का नाम बदलना चाहती है।' बता दें कि इससे पहले इंडिया और भारत की बहस पर केजरीवाल ने पहले कहा था कि देश का नाम बदलना देश के साथ धोखा है।

बीजेपी को 3, I.N.D.I.A. को मिलीं 4 सीटें

बता दें कि उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल सहित कुल 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणामों की शुक्रवार को हुई घोषणा के बाद बीजेपी के हिस्से में 3 जबकि विपक्षी दलों के खाते में 4 सीटें आईं। विपक्षी गठबंधन ‘I.N.D.I.A.’ में शामिल कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा, तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के हिस्से में एक-एक सीट आई। हालांकि केरल की पुतुपल्ली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जहां कांग्रेस कैंडिडेट चांडी ओमन ने 80,144 वोट हासिल कर बड़ी जीत हासिल की, वहीं AAP उम्मीदवार ल्यूक थॉमस को सिर्फ 835 वोट मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई।

‘...फिर वे 5 हजार का सिलेंडर बेचेंगे’
भारत और इंडिया की बहस पर केजरीवाल ने कहा था, 'ये देश के साथ गद्दारी है। उन्होंने 'I.N.D.I.A.' गठबंधन के कारण ही 'एक राष्ट्र एक चुनाव' का प्रस्ताव भी पेश किया है। वे हर 6 महीने में जनता का सामना नहीं करना चाहते, इसलिए 'एक देश एक चुनाव' की वकालत करते हैं। यदि अवधारणा स्वीकार कर ली जाती है, तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि वे 5000 रुपये में सिलेंडर बेचेंगे।' बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न आयोजनों के लिए भारत नाम को प्राथमिकता दिए जाने के बाद विपक्ष ने आरोप लगाया है कि सरकार देश का नाम बदलना चाहती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement