Monday, April 29, 2024
Advertisement

भगवंत मान बोले- बीजेपी अहंकार में जी रही है, जनता उसका यह घमंड तोड़ देगी

हरियाणा के भिवानी पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में चुनाव नजदीक आते ही इन दिनों बीजेपी की जुमले बनाने की फैक्ट्री चौबीसों घंटे चल रही है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 04, 2023 7:29 IST
अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को हरियाणा के भिवानी में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। मान ने कहा कि दो बार लोकसभा चुनाव जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अहंकार में जी रही है, लेकिन देश की जनता उसका यह घमंड तोड़ देगी। भगवंत मान ने भिवानी में आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा इकाई के पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। 

"उनका हर वादा जुमला निकलता है"

भगवंत मान ने कहा, "वे अहंकार में जी रहे हैं। दो बार चुनाव जीतने के बाद वे अहंकारी हो गए हैं। आप उनका अहंकार देख सकते हैं। जनता अहंकार तोड़ती है।" मान ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे हर दिन एक नया झूठ और एक नया 'जुमला' लेकर सामने आते हैं। उन्होंने कहा, "देश में चुनाव नजदीक आते ही इन दिनों भारतीय जनता पार्टी की जुमले बनाने की फैक्ट्री चौबीसों घंटे चल रही है, क्योंकि 2024 के चुनाव में इन जुमलों को इन्हें बेचना है। उनका हर वादा जुमला निकलता है।" 

"पंजाब में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चल रही"

मान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों को मुफ्त बिजली, मुफ्त दवा और मुफ्त शिक्षा प्रदान कर रही है और इन सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली और पंजाब में एक रुपये का भी कर्ज नहीं लिया गया है। दरअसल, खट्टर ने कहा था कि कई पार्टियां जनता को मुफ्त सुविधाएं दे रही हैं। मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने राजस्व कम होने से रोक दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य का खजाना भर रहा है और पंजाब में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चल रही है। 

"पंजाब बिजली चौबीसों घंटे उपलब्ध है"

उन्होंने कहा कि आप ने दिल्ली की तरह पंजाब में भी बिजली मुफ्त कर दी। मान ने कहा, "अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली मुफ्त कर दी। पंजाब में भी हमने यह वादा किया और अब पंजाब में लगभग 90 प्रतिशत घरों में बिजली की खपत के लिए शून्य बिल आता है और बिजली चौबीसों घंटे उपलब्ध है। हमने इसकी गारंटी दी थी और हमने इसे पूरा किया। पंजाब में डेढ़ साल में 35,000 से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी गई हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement