Friday, March 29, 2024
Advertisement

नई संसद के उद्घाटन पर ओवैसी का आया बयान, हिंदू धर्माचार्यों को लोकसभा में ले जाने पर किए सवाल

नई संसद के उद्घाटन पर असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि पीएम मोदी लोकसभा के अंदर मुस्लिम धर्मगुरू को अंदर क्यों नहीं लेकर गए, केवल हिंदू धर्माचार्यों को ही क्यों ले गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: May 29, 2023 6:53 IST

नई संसद के उद्घाटन से पहले शुरू हुई राजनीति, उद्घाटन के बाद तक जारी है। हाल ही में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नई संसद को लेकर बयान दिया है। ओवैसी ने कहा कि पीएम लोकसभा के अंदर हिंदू धर्माचार्यों को लेकर जाते हैं, लेकिन पादरी और मुस्लिम धर्मगुरू को अंदर क्यों नहीं ले गए। इसके साथ ही ओवैसी ने कहा  कि भारत का कोई धर्म नहीं है, भारत सभी धर्मों को मानता है। उसको भी मानता है जो किसी भी धर्म को नहीं मानता है।

"दिल्ली के सुल्तान का राज्याभिषेक लग रहा था"

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नई संसद के उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर कहा कि यह लोकसभा का उद्घाटन नहीं, बल्कि दिल्ली के सुल्तान का राज्याभिषेक लग रहा था। ओवैसी ने सरकार पर आरोप लगाया कि वो केवल हिंदुओं को आगे बढ़ा रही है। लेकिन ओवैसी अकेले नहीं है जो उद्घाटन समारोह के सहारे हिंदू-मुस्लिम कर रहे हैं। इस फेहरिस्त में समाजवादी पार्टी नेता और अखिलेश यादव के चहेते स्वामी प्रसाद मौर्य भी हैं। 

सपा और RJD ओवैसी से एक कदम आगे 
समाजवादी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य तो ओवैसी से एक कदम आगे निकल गए। वो पूजा करने वाले पुजारियों की जाति तलाशने में लग गए, लेकिन सही से ढूंढ़ नहीं पाए तो नया गणित निकाल लिया और पूछने लगे कार्यक्रम में केवल दक्षिण के धर्माचार्य क्यों बुलाए। वहीं RJD को नई संसद में तारीफ करने लायक कुछ भी नहीं दिखा। लेकिन नई संसद के स्ट्रक्चर में RJD को ताबूत दिख गया। विपक्ष के नेताओं ने नई संसद में धर्म का तड़का लगाने की कोशिश की, तो सबसे पहले वो सांसद ही सामने आए जो नई संसद बनने के बाद बेहद खुश हैं।  

ये भी पढ़ें-

एक जून तक मौसम रहेगा कूल-कूल, कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट, होगी ओलावृष्टि

पीएम मोदी के लिए भगवान राम के मंदिर से कम नहीं है संसद भवन, ये रहा सबूत

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement