Sunday, April 28, 2024
Advertisement

BJP ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, 112 कैंडिडेट्स को मिला मौका

BJP ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इस लिस्ट में 112 उम्मीदवारों को मौका दिया है।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Shailendra Tiwari Updated on: April 02, 2024 12:19 IST
BJP - India TV Hindi
Image Source : FILE BJP ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की अपने उम्मीदवारों की लिस्

लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही ओडिशा विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। आज बीजेपी ने राज्य की 112 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने गोवर्धन भुए को पदमपुर का उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बीजेपुर से सनत कुमार को मौका दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 4 चरणों में वोटिंग होनी है। पहला चरण 23 मई को शुरू हो रहा है, जिसमें 28 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है।

112 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

बीजेपी ने आज 112 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की हैं। इस लिस्ट में गोवर्धन भुए, सनत कुमार के अलावा बारगढ़ से अश्विनी कुमार सारंगी को मौका दिया है। वहीं, अत्ताबिरा (SC) निहार रंजन महानंदा, भटली से इरासिस आचार्य, ब्रजराजनगर से सुरेश पुजारी और झारसुगुडा से टंकधर त्रिपाठी को मैदान में उतारा गया है। बीजेपी के अन्य उम्मीदवारों के नाम देखने के लिए नीचे लिस्ट चेक करें...

4 जून को आएगा रिजल्ट

जानकारी दे दें कि ओडिशा में साल 2000 से बीजेडी पार्टी का दबदबा कायम है। ओडिशा विधानसभा चुनाव का रिजल्ट लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के साथ 4 जून को ही जारी किया जाएगा। बता दें कि पिछले हफ्ते नवीन पटनायक की पार्टी बीजेडी ने भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें:

झारखंड में 'इंडिया' गठबंधन की सीट शेयरिंग में फंसा पेंच, एक के बजाय दो सीटों पर अड़ी RJD

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement