Saturday, March 02, 2024
Advertisement

Assembly Elections Result: भाजपा, कांग्रेस से लेकर BRS तक, परिणाम से पहले नेताओं ने किया चौंकाने वाला दावा

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम आज सामने आ रहे हैं। वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। बता दें कि ये चुनाव 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल माने जा रहे हैं। इस बीच चुनाव परिणाम पर विभिन्न पार्टी के नेताओं का रिएक्शन भी सामने आने लगा है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: December 03, 2023 8:23 IST
Assembly Elections Result- India TV Hindi
Image Source : PTI Assembly Elections Result

देश में हाल ही में मिजोरम, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना मे विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग संपन्न हुई थी। आर रविवार, 3 दिसंबर को मिजोरम के अलावा बाकी के 4 राज्यों के परिणाम घोषित होने जा रहे हैं। इन चुनावों के परिणाम को लेकर पूरे देस में गहमागहमी का माहौल है। इस बीच परिणाम को लेकर चुनाव में भाग ले रहे विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का रिएक्शन भी सामने आने लगा है। आइए जानते हैं किसने क्या कहा?

हम 125-150 सीटें जीतेंगे- नरोत्तम

मध्य प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेता और राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य विधानसभा चुनाव में करीब 125 से 140 सीटें जीतने जा रही हैं। नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि भाजपा राज्य में सरकार बनाने जा रही है और ये कुछ ही घंटों में सबके सामने आ जाएगा। वहीं, दूसरी ओर भाजपा नेता रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि 'आशीर्वाद की बारिश होगी और चार राज्यों में बीजेपी की सरकार बनेगी। उन्होंने पूछा कि कांग्रेस ने अपनी 62 साल की राजनीति में लोगों को क्या दिया है?

अराजकता समाप्त होगी- जीतू पटवारी

चुनाव परिणाम पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की मर्यादाओं को तार-तार कर जिस तरह का 'तांडव' मचाया, विधायकों की मंडी बनाई, वह देश ने देखा है।'' इन सभी परिस्थितियों में, लोगों ने महंगाई, बेरोजगारी और बीमारियों का दर्द सहा है... उन्होंने देश में जिस तरह की अराजकता पैदा की है वह खत्म होने वाली है। वहीं, कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में 135-175 सीटें जीतेगी।

हम राजस्थान में सरकार बनाएंगे- डोटासरा

आगामी विधानसभा चुनाव नतीजों पर कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि राजस्थान के मतदाताओं ने पार्टी के सुशासन के कारण कांग्रेस उम्मीदवारों पर अपना पूरा विश्वास और समर्थन दिखाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गारंटी और काम 5 साल तक कांग्रेस सरकार ने जो किया, जनता चाहती है कि यह सरकार दोबारा बने। हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। 

रमन सिंह का बड़ा दावा

भारतीय जनता पार्टी के नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।  पूर्व सीएम रमन सिंह ने दावा किया कि पार्टी राज्य नमें 42 से 55 सीटे जीतेगी।  वहीं, पार्टी के अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी डरी हुई और घबराई हुई है। जब भी कांग्रेस हारने या हारने वाली होती है, तो वह ईवीएम को दोष देती है और कभी-कभी संविधान को दोष देती है... कांग्रेस पार्टी चुनाव हारने जा रही है। छत्तीसगढ़ के लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement