Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

#RespectWomen: आजम खान को भी महिलाओं का सम्मान करना नहीं पता, जया प्रदा पर की थी बेहद अश्लील टिप्पणी

2019 लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान दिया था। उनकी अमर्यादित टिप्पणी की चौतरफा निंदा हुई थी।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 04, 2024 14:51 IST
जया प्रदा पर आजम खान की अश्लील टिप्पणी- India TV Hindi
जया प्रदा पर आजम खान की अश्लील टिप्पणी

जब-जब चुनावी मौसम आता है, नेताओं का विवादित बयान देने का सिलसिला शुरू हो जाता है। इस दौरान नेता कई दफा अपने भाषण में महिला नेत्री के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोलने से भी परहेज नहीं करते हैं। अभी लोकसभा चुनाव का माहौल है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला की एक विवादित टिप्पणी सामने आई। सुरजेवाला ने मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की है। 

कांग्रेस नेता का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा, "एमएलए और एमपी लोग क्यों बनाते हैं, ताकि कोई उनकी बात सुने। कोई हेमा मालिनी तो हैं नहीं, जो ****** के लिए बनाते हो। फिल्मस्टार तो हैं नहीं।" इसके आगे वो कहत हैं, हम तो हेमा मालिनी का भी बड़ा सम्मान करते हैं। सुरजेवाला का ये वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

जया प्रदा पर दिया अमर्यादित बयान

इससे पहले 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी और अभिनेत्री जया प्रदा को लेकर अमर्यादित बयान दिया था। उन्होंने जया प्रदा पर तंज कसते हुए कहा था, "जिसे मैं रामपुर लेकर आया था, उसकी असलियत जानने में आप लोगों को 17 साल लगे। मैं 17 दिनों में जान गया था कि इनके ********* है, वह खाकी रंग का है।" 

आजम खान के खिलाफ दर्ज हुआ केस

आजम खान की इस अमर्यादित टिप्पणी की चौतरफा निंदा हुई थी। आजम के खिलाफ इस बयान को लेकर केस दर्ज किया गया, तो दूसरी तरफ राष्ट्रीय महिला आयोग ने सख्ती दिखाते हुए कारण बताओ नोटिस भेजा था। बता दें कि 20219 के लोकसभा चुनाव में रामपुर से सपा के आजम खान और बीजेपी की जया प्रदा के बीच मुकाबला था। इस मुकाबले में आजम को जीत मिली। हालांकि, बाद में 2022 में विधायकी चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने यह सीट छोड़ दी थी।   

#Respectwomen के साथ अपना संदेश X पर पोस्ट करें और India TV के कैंपेन से जुड़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement