Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुआ लोकदल, आगरा में अखिलेश भी देंगे साथ

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज यूपी में आखिरी दिन है। इस यात्रा में आज समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल होंगे। इसके बाद यात्रा को कुछ दिन का विराम दिया जाएगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 25, 2024 12:31 IST
Bharat Jodo Nyay Yatra, Rahul Gandhi, Congress, Lok Dal, Samajwadi Party, Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत जोड़ो यात्रा आज शामिल होंगे अखिलेश यादव

लखनऊ: भारत जोड़ो न्याय यात्रा का उत्तर प्रदेश में आज अंतिम दिन है। यात्रा आज प्रदेश के आगरा में आकर थम जाएगी। इसके बाद यात्रा कुछ दिनों के विश्राम पर रहेगी और 2 मार्च को राजस्थान के धौलपुर से होते हुए मध्य प्रदेश के मुरैना में प्रवेश करेगी। यहां कमल नाथ यात्रा का स्वागत करेंगे, जिनके कुछ दिनों पहले बीजेपी में जाने के कयास चल रहे थे।

अलीगढ़ में लोकदल भी हुआ यात्रा में शामिल

वहीं आज यात्रा बुलंदशहर से निकली। इस दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी साथ में थीं। वह शनिवार 24 फरवरी से मुरादाबाद में यात्रा से जुड़ी हैं। आज यात्रा जब अलीगढ़ से गुजर रही थी, तब लोकदल भी यात्रा में शामिल हुआ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने अपने कई कार्यकर्ताओं के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए। बता दें कि यह पार्टी जयंत चौधरी की राष्टीय लोकदल से अलग पार्टी है।

आगरा में शामिल होंगे अखिलेश

इसके साथ ही यात्रा जब आगरा पहुंचेगी तब इसमें समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल होंगे। उन्होंने यात्रा के यूपी में प्रवेश से पहले ही अमेठी या रायबरेली में शामिल होने की बात कही थी। लेकिन सीट बंटवारे पर बात तय न हो पाने की वजह से वह इसमें शामिल नहीं हुए। वहीं जब बंटवारा फाइनल हो गया तब प्रदेश यूपी चीफ अजय राय ने अखिलेश यादव को उनके कार्यालय जाकर न्योता दिया था। इसके बाद तय हुआ था कि अखिलेश यूपी में यात्रा के आखिरी दिन आगरा में इस यात्रा का हिस्सा बनेंगे।

आगरा में होगी संयुक्त रैली

वहीं कांग्रेस पार्टी के संचार महासचिव जयराम रमेश ने आज यात्रा शुरू करने से पहले कहा था कि दोनों दलों के गठबंधन होने से यात्रा को और भी ताकत मिलेगी। उन्होंने बताया था कि यात्रा के आगरा पहुंचने पर सपा प्रमुख इसका हिस्सा होंगे। वहीं इस दौरान एक जनसभा का भी आयोजन किया जाएगा, जिसे राहुल गांधी और अखिलेश यादव दोनों नेता संबोधित करेंगे।    

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement