Bharat Jodo Yatra : राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में वीर सावरकर की तस्वीर, बीजेपी ने कसा तंज

Bharat Jodo Yatra : लेकिन इस यात्रा के साथ विवाद भी जुड़ते जा रहे हैं। ताजा विवाद इस यात्रा में वीर सावरकर की तस्वीर को लेकर हुआ।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: September 22, 2022 14:07 IST
veer sarvarkar- India TV Hindi News
Image Source : @AMITMALAVIYA veer sarvarkar

Highlights

  • भारत जोड़ो यात्रा के साथ जुड़ा नया विवाद
  • स्वतंत्रता सेनानियों के साथ वीर सावरकर की तस्वीर
  • महात्मा गांधी की तस्वीर से ढंकी गई सावरकर की तस्वीर

Bharat Jodo Yatra :  कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज अपने पंद्रहवें दिन में प्रवेश कर गई है। कन्याकुमारी से शुरू हुई 150 दिनों की यह यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू हुई है। यह यात्रा इन दिनों केरल में चल रही है। लेकिन इस यात्रा के साथ विवाद भी जुड़ते जा रहे हैं। ताजा विवाद इस यात्रा में वीर सावरकर की तस्वीर से जुड़ा है। दरअसल केरल के एर्नाकुलम में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जो संवतंत्रता सेनानियों के पोस्टर लगाए थे उसमें विनायक दामोदर सारवरकर की भी तस्वीर थी। 

महात्मा गांधी की तस्वीर से ढंकी गई सवारकर की तस्वीर

आपके बता दें कि कांग्रेस ने कभी भी वीर सावरकर को स्वतंत्रता सेनानी नहीं माना। कांग्रेस का कहना था कि सावरकर ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के बजाय उनसे माफी मांग ली थी। स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर में सावरकर की तस्वीर की बात जैसे कांग्रेस के नेताओं के संज्ञान में आई, सावरकर की तस्वीर को महात्मा गांधी की तस्वीर से ढंक दिया गया। 

हम पूरे मामले की करेंगे जांच-के सुरेश

वहीं इस मामले पर भारत जोड़ो यात्रा के संयोजक के सुरेश ने कहा कि जिस शख्स ने बैनर प्रिंट किया है वह बीजेपी या आरएसएस का रहा होगा और जानबूझकर इस तरह की हरकत की होगी। उन्होंने कहा कि हम पूरे मामले की जांच करेंगे। सुरेश ने कहा कि मामला संज्ञान में आते ही हमारे नेतृत्व ने तुरंत एक्शन लिया और स्थानीय नेता को सस्पेंड कर दिया है।

बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज

उधर बीजेपी ने इस मामले पर कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भारत जोड़ो यात्रा की तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा-एर्नाकुलम में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में वीर सावरकर की तस्वीर भी है। देर से ही सही, राहुल गांधी को यह अच्छा रियलाइजेशन है, जिनके परनाना नेहरू ने पंजाब के नाभा जेल से सिर्फ दो हफ्ते में ही बाहर आने के लिए अंग्रेजों से गुहार लगाई थी और दया याचिका पर साइन किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन