Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Highlight: बिहार की सियासी हलचल पर बड़ी खबर, जल्द इस्तीफा देंगे नीतीश कुमार

बिहार के सभी दलों के बीच बैठकों का दौर जारी है। जेडीयू, बीजेपी, आरजेडी और कांग्रेस की अलग-अलग बैठक होने वाली है। इस बीच बड़ी खबर ये है कि लालू यादव कई बार नीतीश कुमार से संपर्क करने की कोशिश कर चुके हैं लेकिन नीतीश ने लालू का फोन कॉल नहीं उठाया।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 27, 2024 23:16 IST
nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार में सियासी हलचल तेज है और आने वाले 24 घंटे में काफी फेरबदल होने वाले हैं। आज किसी भी वक्त बिहार में महागठबंधन के टूटने का ऐलान हो सकता है। मोदी विरोधी मोर्चा I.N.D.I अलायंस को ममता बनर्जी के बाद सीएम नीतीश बड़ा झटका देने वाले हैं। सारी तैयारी हो गई है बस औपचारिकता ही बाकी है। सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि आज नीतीश कुमार महागठबंधन सरकार के सीएम पद से रिजाइन करने वाले हैं और आज ही उन्हें एनडीए विधायक दल का नेता चुना जा सकता है। कल यानि 28 जनवरी को बीजेपी के सपोर्ट से नीतीश सरकार का गठन हो सकता है। इस बीच बड़ी खबर ये है कि लालू यादव कई बार नीतीश कुमार से संपर्क करने की कोशिश कर चुके हैं लेकिन नीतीश ने लालू का फोन कॉल नहीं उठाया। इधर, बिहार के सभी दलों के बीच बैठकों का दौर जारी है। जेडीयू, बीजेपी, आरजेडी और कांग्रेस की अलग-अलग बैठक होने वाली है।

Latest India News

Bihar Political Crisis Live

Auto Refresh
Refresh
  • 7:50 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    रविवार सुबह 10 बजे फिर होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक

    भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक रविवार सुबह 10 बजे फिर से होगी। इसमें सांसद, विधायक और जिला अध्यक्ष हिस्सा लेंगे।

    इनपुट - नीतीश चंद्रा 

  • 6:02 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    नीतीश कुमार जल्द ही देंगे इस्तीफा- सूत्र

    सूत्रों के अनुसार खबर आ रही है कि नीतीश कुमार जल्द ही मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे सकते हैं। 

  • 5:26 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    नीतीश कुमार वापस आ रहे- बीजेपी सांसद

    सासाराम से भारतीय जनता पार्टी के सांसद छेदी पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार वापस आ रहे हैं। 

  • 5:11 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    पटना में बिहार बीजेपी नेताओं की बैठक शुरू

    पटना में बिहार बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक हो रही है। इस बैठक में संजय जैसवाल, रविशंकर प्रसाद, नितिन नवीन, शहनवाज हुसैन, राजीव प्रताप रूडी, रामकृपाल यादव समेत कई बड़े बीजेपी दफ्तर पहुंचे हैं।

  • 4:17 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    कल सुबह 9 बजे फिर होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक

    बिहार में सियासी उठापटक के बीच बिहार बीजेपी के विधायक दल की बैठक रविवार सुबह 9 बजे फिर होगी

  • 3:36 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    पटना में आरजेडी की बैठक जारी

    बिहार में सियासी हलचल के बीच पटना में आरजेडी की बैठक जारी है। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने इस मीटिंग में कहा कि अभी राज्य में कल बाकी है।

  • 2:18 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    नीतीश भाजपा नेता की मौजूदगी में मंदिर के सौंदर्यीकरण समारोह में शामिल हुए, तेजस्वी नदारद

    नीतीश कुमार के एक बार फिर पाला बदलने की अटकलों के बीच, जेडीयू प्रमुख ने भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे की मौजूदगी में शनिवार को बक्सर जिले के ब्रह्मपुर में प्रसिद्ध बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण कार्य की शुरुआत की। हालांकि, इस कार्यक्रम से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नदारद रहे।

  • 1:09 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मीटिंग मे पहुंचे लालू यादव

    राबड़ी देवी के घर पर RJD विधायकों की मीटिंग में लालू यादव भी पहुंचे हैं। लालू दूसरे गेट से वहां गए हैं। आरजेडी की बैठक में नेताओं, विधायकों और मंत्रियों का पहुंचना शुरू हो गया है। तेजस्वी यादव भी पहुंच गए हैं।

  • 12:43 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    राज्यपाल को समर्थन वापसी की चिट्ठी सौंप सकती है RJD

    बिहार की सियासी हलचल पर एक और बड़ी खबर खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक RJD राज्यपाल को समर्थन वापसी की चिट्ठी सौंप सकती है। राबड़ी देवी के घर पर RJD विधायकों की मीटिंग है।

     

  • 10:14 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    जेडीयू में टूट कराने की कोशिश में लगे लालू

    लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में ''इंडी गठबंधन'' का टूटना तय हो गया है बस औपचारिक ऐलान होना बाकी है। बीजेपी और जेडीयू में सहमति बन गई है। बीजेपी ने NDA के बिहार के घटक दलों से भी सहमति ले ली है। नए गठबंधन का ऐलान कभी भी हो सकता है लेकिन लालू यादव ने अभी हथियार नहीं डाले हैं। वह जेडीयू में टूट कराने की कोशिश में लगे हैं।

  • 9:45 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    RJD ने JDU विधायकों को लोकसभा का टिकट किया ऑफर

    आरजेडी नीतीश कुमार के विधायकों को तोड़कर बहुमत के आंकड़े को कम करना चाहती है। इसके बदले JDU के कुछ विधायकों को लोकसभा का टिकट ऑफर किया गया है।

  • 9:43 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    नीतीश कुमार दे सकते हैं इस्तीफा!

    बिहार की राजनीति में अगले 24 घंटे काफी अहम हैं। सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार इस्तीफा दे सकते हैं और भाजपा के साथ सरकार बना सकते हैं। नीतीश कुमार की नई सरकार का शपथ ग्रहण 28 जनवरी को हो सकता है।

  • 8:27 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    RJD ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया

    RJD ने भी अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया है। आज दोपहर 1 बजे RJD कोटे के मंत्रियों और विधायकों के साथ लालू और तेजस्वी मीटिंग करेंगे तो महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने भी आज पूर्णिया में 2 बजे बैठक बुलाई है।

  • 8:26 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    शाम 4 बजे BJP पदाधिकारियों और विधायक दल की बैठक

    आज शाम 4 बजे बीजेपी पदाधिकारियों और विधायक दल की बैठक पटना में रखी गई है जिसमें बीजेपी के सभी सांसद और विधायक मौजूद रहेंगे। साथ ही प्रदेश प्रभारी विनोद तावडे भी मीटिंग में शामिल होने के लिए पटना पहुंच रहे हैं। 28 जनवरी यानी कल सुबह 10 बजे जेडीयू विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर होगी। जेडीयू ने अपने सभी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए हैं।

  • 8:25 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    नीतीश ने बिहार के लोगों की नजर में विश्वसनीयता खो दी- ममता

    INDI गठबंधन के नेताओं की बयानबाजी शुरू हो चुकी है। कांग्रेस ने जहां नीतीश से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है तो ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। ममता ने कहा, नीतीश कुमार के बाहर निकलने से विपक्षी गठबंधन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। मुझे लगता है कि नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों की नजर में अपनी विश्वसनीयता खो दी है। अगर वो इस्तीफा देते हैं, तो तेजस्वी यादव के लिए बिहार में सुचारु रूप से काम करना आसान हो जाएगा।

  • 8:23 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बिहार को लेकर दिल्ली में सियासी हलचल तेज

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने की अटकलों के बीच दिल्ली में भी सियासी हलचल तेज हो गई है। शुक्रवार को बीजेपी मुख्यालय में सीनियर नेताओं की बैठक हुई जिसमें बिहार के सियासी हालात पर चर्चा की गई। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement