Bihar Politics : 'सांप आपके घर में घुस गया है' गिरिराज ने लालू को उनके पुराने ट्वीट की दिलाई याद

Bihar Politics : लालू प्रसाद ने इसे जनादेश के साथ धोखा बताया था। गिरिराज सिंह ने लालू के जिस ट्वीट के साथ अपनी टिप्पणी की है उसमें लालू ने लिखा-नीतीश सांप है जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश भी केंचुल छोड़ता है और 2 साल में सांप की तरह नया चमड़ा धारण कर लेता है। किसी को शक ?

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 10, 2022 11:47 IST
Giriraj singh, BJP Leader- India TV Hindi News
Image Source : PTI Giriraj singh, BJP Leader

Highlights

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने लालू को पुराने ट्वीट की दिलाई याद
  • गिरिराज ने लिखा-सांप आपके घर में घुस गया है
  • लालू ने नीतीश की तुलना सांप से की थी

Bihar Politics :  केंद्रीय मंत्री बिहार के सीनियर बीजेपी लीडर गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने लालू प्रसाद (Lalu Prasad) को ट्वीट कर अलर्ट किया है कि सांप उनके घर में घुस गया है। दरअसल गिरिराज ने लालू प्रसाद को उनके 2017 के एक ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा है कि सांप आपके घर में घुस गया है। लालू का यह ट्वीट 03 अगस्त 2017 का है। उस वक्त नीतीश कुमार ने पलटी मारते हुए महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था और एनडीए के साथ मिलकर सरकार बना लिया था। लालू प्रसाद ने इसे जनादेश के साथ धोखा बताया था। गिरिराज सिंह ने लालू के जिस ट्वीट के साथ अपनी टिप्पणी की है उसमें लालू ने लिखा-नीतीश सांप है जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश भी केंचुल छोड़ता है और 2 साल में सांप की तरह नया चमड़ा धारण कर लेता है। किसी को शक ?

कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना

वहीं इंडिया टीवी से खास बातचीत में गिरिराज सिंह ने  नीतीश कुमार के बीजेपी को छोड़कर आरजेडी से गठबंधन करने को लेकर करारा हमला बोला है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि, 'नीतीश कुमार की निगाहें कहीं और हैं और निशाना कहीं और है।" उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा ही नीतीश कुमार को सम्मान दिया है। बीजेपी की नीति और नियत एक ही है। नीतीश कुमार में दम है तो वे अकेले चुनाव लड़कर दिखाएं, वो अकेले लोकसभा चुनाव लड़कर दिखाएं।

आज होगा शपथ ग्रहण समारोह

आपको बता दें कि कल शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  विपक्षी महागठबंधन का नेता चुने जाने के बाद बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ लिया। इसके साथ ही उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर आठवीं बार राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव क्रमशः मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ बुधवार दोपहर दो बजे लेंगे। शपथ ग्रहण राजभवन में एक सादे समारोह में होगा। बाद में दो सदस्यीय मंत्रिमंडल में और मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। 

आठवीं बार शपथ लेंगे नीतीश

नए मंत्रिमंडल में जदयू के अलावा राजद और कांग्रेस के प्रतिनिधि होंगे। वाम दलों द्वारा अपनी स्वतंत्र पहचान बनाए रखने के लिए नई सरकार को बाहर से समर्थन देने की संभावना है। नीतीश कुमार आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह सात दलों के गठबंधन जिसे एक निर्दलीय का समर्थन प्राप्त है, का नेतृत्व करेंगे। नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्यपाल से दो बार मुलाकात की। पहली बार राजग गठबंधन का नेतृत्व करने वाले मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा जबकि दूसरी बार तेजस्वी सहित विपक्षी महागठबंधन के अन्य सहयोगियों के साथ राजभवन जाकर राज्यपाल को 164 विधायकों के समर्थन की सूची सौंपी। बिहार विधानसभा में इस समय 242 सदस्य हैं और बहुमत हासिल करने का जादुई आंकड़ा 122 है। इससे पूर्व तेजस्वी सहित अपने अन्य सहयोगियों के साथ राजभवन से बाहर निकलने पर कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘पार्टी की बैठक में यह तय हुआ कि हमें राजग छोड़ देना चाहिए। इसलिए, मैंने राजग के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।'

Latest India News

navratri-2022