Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खरगे के 'मोदी-मोदी करना तानाशाही' वाले बयान पर BJP ने दिला दी 'इंदिरा इज इंडिया' की याद

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में कल मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टारगेट किया था। उन्होंने कहा कि हर बात में मोदी-मोदी करना लोकतंत्र नहीं तानाशाही है। खरगे ने कहा था कि लोकतंत्र में कोई भगवान नहीं होता, लोकतंत्र में अगर किसी व्यक्ति को भगवान समझा जाने लगे तो ये तानाशाही होती है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 09, 2023 13:08 IST
Mallikarjun Kharge- India TV Hindi
Image Source : PTI मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के एक बयान पर सियासत गर्म हो गई है। बीजेपी ने कहा है कि ''इंदिरा इज इंडिया और इंडिया इज इंदिरा'' कहने वाले बीजेपी पर सवाल ना उठाएं। BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि 100 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली है। बता दें कि कर्नाटक के चित्रदुर्ग में कल मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टारगेट किया था। उन्होंने कहा कि हर बात में मोदी-मोदी करना लोकतंत्र नहीं तानाशाही है। खरगे ने कहा था कि लोकतंत्र में कोई भगवान नहीं होता, लोकतंत्र में अगर किसी व्यक्ति को भगवान समझा जाने लगे तो ये तानाशाही होती है। कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है।

पढ़ें, खरगे का वो बयान जिस पर हो रहा बवाल

खरगे ने कहा था, ''भाजपाई मोदी को भगवान मानते हैं। अगर लोकतंत्र में आप किसी एक व्यक्ति को भगवान समझने लग जाएं तो वो डेमोक्रेसी नहीं है वो ऑटोक्रेसी है, यहां तानाशाही आ जाएगी, इसीलिए आपको यहां बुलाया गया है। बीजेपी वाले मोदी को भगवान कहते हैं तो ये तानाशाही के अलावा और कुछ नहीं है। अब आपको अपने हक और वजूद की रक्षा करने के लिए क्या करना है, किस तरह से संघर्ष करना है? आपको इन सब बातों को समझना होगा। इसी मकसद से कांग्रेस पार्टी ने इस समावेश का आयोजन किया है।'' बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरे देश में 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाली जा रही है।

खरगे ने अमित शाह पर भी उठाया सवाल
खरगे ने इससे पहले शुक्रवार को राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख घोषित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि अमित शाह क्या राम मंदिर के महंत हैं? क्या वो मंदिर के पुजारी हैं?” उन्होंने साथ ही कहा कि मुंह में राम बगल में छुरी। बीजेपी वाले नफरत की राजनीति करते है। लोगों को जातियों और धर्म में बांटने का कार्य कर रहे है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement