Monday, May 13, 2024
Advertisement

नीतीश पर भाजपा का तीखा निशाना, कहा- दिल्ली जाएं या मुंबई, कोई फर्क नहीं पड़ता

विभिन्न विपक्षी दलों को एक साथ लाने वाले नीतीश कुमार ने दिल्ली पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजली भी दी। नीतीश ने पुराने दिनों को याद किया।

Published on: August 16, 2023 23:38 IST
Nitish vs bjp- India TV Hindi
Image Source : PTI नीतीश पर बरसी भाजपा।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली की यात्रा पर पहुंचे हैं। नीतीश यहां विपक्षी गठबंधन इंडिया के दलों के कुछ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। मुंबई में 31 अगस्त और एक सितंबर को होने वाली विपक्ष की बैठक से पहले नीतीश के दिल्ली आने से कई कयास लग रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि नीतीश को गठबंधन में संयोजक या कोई अन्य भूमिका दी जा सकती है। नीतीश की दिल्ली यात्रा पर भाजपा ने भी निशाना साधा है। 

पीएम मोदी ही आएंगे- रविशंकर 

नीतीश की दिल्ली यात्रा पर वार करते हुए भाजपा ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा और पीएम मोदी 2024 में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार चाहे दिल्ली जाएं या मुंबई, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। भाजपा के नेतृत्व वाली NDA 2024 में फिर से सरकार बनाएगी।

कुर्सी नहीं छोड़ रहे नीतीश
रविशंकर प्रसाद ने दावा किया है कि लालू यादव ने नीतीश से दिल्ली जाने और सीएम का पद तेजस्वी को सौंपने को कहा है। लेकिन नीतीश कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने पूछा कि नीतीश कुमार 2024 के लिए बारात सजा रहे हैं, लेकिन इस बारात का दूल्हा कौन है? रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जनता एक स्थिर सरकार चाहती है और इसके लिए पीएम मोदी ही एकमात्र विकल्प हैं। 

पूर्व पीएम वाजपेयी को दी श्रद्धांजली
दिल्ली पहुंचकर नीतीश कुमार ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। नीतीश ने अटल जी को याद करते हुए कहा कि वो उन्हें बहुत स्नेह देते और इज्जत करते थे। नीतीश के अनुसार वाजपेयी जी ने उन्हें बहुत काम दिए, जब नीतीश सीएम बने तो वाजपेयी उनके शपथ ग्रहण में भी गए। इस बात को वो कभी नहीं भूल सकते।

नीतीश बेनकाब हुए- सुशील मोदी 
नीतीश कुमार के बयान पर जवाब देते हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि उनके बयान बहुत विरोधाभासी हैं। अगर वह अटल जी का सम्मान करते हैं तो ऐसा कैसे कह सकते हैं कि वह हमारे पीएम सहित अन्य भाजपा नेताओं का सम्मान नहीं करते। सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश को विपक्षी नेताओं से मिलने दीजिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। नीतीश पूरी तरह से बेनकाब हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- क्या दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बदलने वाला है? राहुल और खरगे कर रहे नेताओं से मुलाकात, सूत्रों के हवाले से खबर

ये भी पढ़ें- नेहरू मेमोरियल के नए नाम पर भड़की कांग्रेस तो भाजपा ने दिया जवाब, बोली- ये सिर्फ नेहरू-गांधी परिवार...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement