Friday, May 10, 2024
Advertisement

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, राजस्थान और एमपी समेत इन चुनावी राज्यों पर बनेगी रणनीति

इस साल के अंत में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यह चुनाव अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अपनी तैयारियों को परखने का एक मौका है। इन चुनावों के परिणाम लोकसभा इलेक्शन में बड़ा असर डालेंगे

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 16, 2023 8:02 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

नई दिल्ली: इस साल के अंत में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों के लिए पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी इन्हें लेकर कोई घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि नए साल से पहले इन राज्यों में सरकार का गठन हो चुका होगा। इन चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने लगी है। इसी क्रम में बुधवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय पर बड़ी बैठक हो रही है।

बैठक में इन बातों पर होगी चर्चा 

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर आज शाम केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी 15 सदस्यों के उपस्थित रहने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में चुनावी राज्यों में अभी तक हुए कार्यों को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही पार्टी अपने कमजोर पक्षों पर भी इस बैठक में चर्चा करगी और उन्हें मजबूत बनाने की रणनीति तैयार करेगी। 

पार्टी के अभियानों पर भी होगी चर्चा 

इसके साथ ही इस बैठक में कमजोर सीटों पर पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा की जाएगी। बैठक में प्रत्याशियों के चयन व चुनावी रणनीति पर भी चर्चा किए जाने की संभावना है। बताया जा रहा है कि पार्टी आलाकमान के पास उम्मीदवारों की पहली सूची पहुंच चुकी है। इन नामों को अभी फाइनल तो नहीं किया जाएगा लेकिन इन पर चर्चा होना तय है। इसके साथ ही इस बैठक में पार्टी के द्वारा इन राज्यों में चलाए जा रहे अभियानों की भी समीक्षा होगी।

ये भी पढ़ें-

वृंदावन हादसे का वीडियो आया सामने, छज्जा गिरते ही मच गई थी भगदड़, मौके पर मच गई चीख पुकार 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement