Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भाजपा से गठबंधन मुश्किल, एचडी देवगौड़ा की पार्टी में टूट? प्रदेश अध्यक्ष ने दिखाए बागी तेवर

भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जेडीएस में टूट हो सकती है। कर्नाटक जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष सीएम इब्राहिम ने बागी तेवर दिखाते हुए कहा है कि उनकी पार्टी असली है। वे भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। हम I.N.D.I.A के साथ गठबंधन करेंगे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 16, 2023 18:56 IST
BJP JDS Alliance split in HD Deve Gowda's party JDS state president CM Ibrahim showed rebellious att- India TV Hindi
Image Source : ANI कर्नाटक जेडीएस के प्रमुख सी.एम. इब्राहिम

नई दिल्ली: देश में चुनावी माहौल है। आगामी कुछ महीनों में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों को लेकर सत्ताधारी दल और विपक्षी दल दोनों ही तैयारियां शुरू कर चुके हैं। इस बीच भाजपा के साथ जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के गठबंधन को लेकर अब जेडीएस में टूट के संकेत मिलने लगे हैं। कर्नाटक जेडीएस के प्रमुख सी.एम. इब्राहिम ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जेडीएस शामिल नहीं होगी। इब्राहिम ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हमारे साथ आने वाले आओ, जिसको जाना हो वो जा सकता है।

भाजपा से गठबंधन, अब जेडीएस में टूट 

उन्होंने कहा कि किसके पास कितने विधायक जाते हैं यह हम देखेंगे। मैं कर्नाटक जेडीएस का अध्यक्ष हूं। मैं भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करूंगा। हम I।N।D।I।A के साथ गठबंधन पर बात करेंगे। उन्होंने कहा, हम भाजपा और जेडीएस के गठबंधन को नहीं मानते हैं क्योंकि हम असली पार्टी हैं। बता दें कि बीते दिनों ही पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने उनकी पार्टी का भाजपा के साथ गठबंधन का ऐलान किया था। इस बीच कर्नाटक जेडीएस प्रमुख के बागी तेवर के कारण पार्टी में टूट की संभावना दिख रही है। 

पार्टी अध्यक्ष के बागी तेवर

जब इब्राहिम से यह सवाल किया या कि जेडीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा हैं तो फैसले आप कैसे ले सकते हैं? इसके जवाब में कर्नाटक जेडीएस प्रमुख ने कहा, एचडी देवगौड़ा के पाश तमिलनाडु, महाराष्ट्र और केरल नहीं है। मेरे पास कम से कम कर्नाटक तो है। ऐसे में वो राष्ट्रीय अध्यक्ष कैसे हो सकेत हैं। एचडी देवगौड़ा मेरे पिता समान है और एचडी कुमारस्वामी मेरे छोटे भाई जैसे हैं। मैं ऐसे में कहता हूं कि वापस आ जाओ। बता दें कि एचडी कुमारस्वामी ने 22 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शार और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मीटिंग की थी। इस मीटिंग की तस्वीर को सेयर करते हुए जेपी नड्डा ने लिखा था कि जेडीएस का एनडीए में स्वागत है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement