Friday, May 03, 2024
Advertisement

'लोकसभा चुनावों में BJP और JDS साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे', पूर्व PM और पार्टी प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने की पुष्टि

JDS सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि आने वाले लोकसभा चुनावों में BJP और JDS साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

Reported By : T Raghavan Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 11, 2023 9:49 IST
HD DeveGowda- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा

बैंगलुरु: JDS सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर इस बात की पुष्टि कर दी है कि BJP और JDS साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उनसे पहले बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने भी इस बात की पुष्टि की थी। बैंगलुरु में रविवार को एक पार्टी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच साथ चुनाव लड़ने पर सहमति बन गई है। उनकी पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी, इस पर एचडी कुमारस्वामी और पीएम मोदी आपस में बातचीत कर फैसला करेंगे।

क्यों लिया गया ये फैसला?

देवेगौड़ा ने कहा कि उन्होंने ये फैसला उनकी प्रादेशिक पार्टी के अस्तित्व को बचाने के लिए किया है। अपने भाषण में पूर्व PM ने कांग्रेस और इंडिया अलायन्स को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि वे इतने बड़े सेक्युलर नेता हैं, इसके बावजूद इसके कांग्रेस और इंडिया अलायन्स के दूसरे नेताओं ने इस गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए उन्हें संपर्क तक नहीं किया।

सियासी समीकरणों को साधने में जुटीं पार्टियां 

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सभी पार्टियां सियासी समीकरणों को साधने में जुटी हैं। एक तरफ इंडिया गठबंधन अपनी पूरी तैयारी में लगा है, वहीं कर्नाटक में मिली हार के बाद बीजेपी भी इस राज्य की तरफ गंभीरता से देख रही है। यही वजह है कि बीजेपी और जेडीएस कर्नाटक में गठबंधन के साथ एक नए युद्ध के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली:  जाफराबाद में पति ने चाकू से गोदकर पत्नी को मार डाला, हमले में 11 साल की बेटी भी घायल, सामने आई वजह

जम्मू कश्मीर: आतंकियों की भर्ती करने वाले मॉड्यूल का भंडाफोड़, 3 सहयोगी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement