Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर बीजेपी की दूसरे दिन बैठक जारी, आज अमित शाह और जेपी नड्डा लेंगे सत्र

बीजेपी की इस बैठक में पार्टी ने अपने सभी राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों और मुख्यमंत्रियों को बुलाया है। इसके साथ ही जहां उनकी सरकार नहीं है, वहां से अन्य बड़े नेता बुलाए हैं। इस बैठक में आज तीन सत्र होंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 23, 2023 11:51 IST
लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर बीजेपी की दूसरे दिन बैठक जारी- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर बीजेपी की दूसरे दिन बैठक जारी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू हो गई हैं। राजनीतिक दलों ने अपने किले की मरम्मत करना शुरू कर दिया है। मजबूत और कमजोर सीटों की पहचान की जाने लगी है। उम्मीदवारों की तलाश शुरू हो चुकी है। इन्हीं तैयारियों का जायजा लेने और इन्हें और रफ़्तार देने के लिए दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की बैठक हो रही है। यह बैठक बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय पर हो रही है और इसमें प्रदेश अध्यक्ष समेत कई बड़े पदाधिकारी शामिल हुए हैं।

आज शाम तक चलेगी बैठक 

शुक्रवार से चल रही बैठक आज शाम तक चलेगी। कल इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगभग 5 घंटे से अधिक समय तक शामिल हुए। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनावों के दौरान पार्टी लाइन को क्लियर कर दिया। उन्होंने बता दिया कि बीजेपी लोकसभा चुनावों को किस तरह से लड़ेगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के प्रमुखों और प्रभारियों के साथ भी बैठक की, जिसमें उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया।

राज्यवार ली जा रही है रिपोर्ट 

बता दें कि इस बीजेपी की इस बैठक में पार्टी ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों को बुलाया है। इसके साथ ही जहां उनकी सरकार नहीं है, वहां से अन्य बड़े नेता बुलाए हैं। राज्यवार रिपोर्ट ली जा रही है। किस राज्य में कौन सी सीट कमजोर है। किस राज्य की कौन सी सीट पक्की है। कहां क्या कन्फ्यूजन है? कहां अलायंस पार्टनर के साथ एडजस्टमेंट करना है? सारी बातें अगले 48 घंटे में बीजेपी तय कर देगी। 

आज क्या है बैठक का कार्यक्रम?

बीजेपी की इस मेगा बैठक का दूसरा दिन है। अज इस दौरान कुल तीन सत्र आयोजित किए जायेंगे। जिसमें मीटिंग की शुरुआत सोशल मीडिया, नमो एप और विस्तारक योजना को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके बाद दूसरा सत्र कॉल सेंटर, विश्वकर्मा योजना और पांच राज्यों की रिपोर्टिंग की जाएगी। इसके बाद किसान मोर्चा और युवा मोर्चा की बैठक होगी और इसकी रिपोर्ट बनाई जाएगी। 

वहीं दूसरे सत्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बैठक लेंगे। इस दौरान वह आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर बातचीत करेंगे। पार्टी की योजनाओं और रणनीतियों को बताएंगे। इसके साथ ही वह अभी तक के कार्यों की भी रिपोर्ट लेंगे। इसके बाद चुनावों, अयोध्या राम मंदिर की तयारी पर संगठन मंत्रियों की रिपोर्टिंग होगी। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के समापन भासन के बाद कार्यक्रम समाप्त हो जाएगा।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement