Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'अमित शाह से होगी मेरी मुलाकात, लेकिन...', गृह मंत्री से मिलने पर बोले बृजभूषण शरण सिंह

खेल मंत्रालय के द्वारा WFI अध्यक्ष संजय सिंह और उनके पैनल को सस्पेंड करने के बाद बृजभूषण शरण सिंह जेपी नड्डा से मिले थे। इसके बाद उन्होंने कुश्ती की राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 25, 2023 10:46 IST
Brij Bhushan Sharan Singh, WFI, Amit Shah, JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गृह मंत्री से मिलने पर बोले बृजभूषण शरण सिंह

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह को लेकर खबरें लगातार आ रही हैं। रविवार को खेल मंत्रालय के फैसले के बाद वह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले थे। इस दौतन दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई, यह तो सामने नहीं आया। लेकिन इसके बाद बृजभूषण शरण सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि वह अब कुश्ती की राजनीति से संन्यास ले रहे हैं और जीवन में कभी भी कुश्ती संघ का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Related Stories

वहीं अब कहा जा रहा है कि बीजेपी सांसद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे। इस बाबत जब बृजभूषण सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि अभी तक ऐसा कोई कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अमित शाह हमारी पार्टी के नेता हैं, उनसे मैं मुलाकात करूंगा। लेकिन इस दौरान कुश्ती को लेकर कोई बातचीत नहीं होगी। वहीं खेल मंत्रालय के फैसले को लेकर उन्होंने कहा कि मेरा उससे कोई लेना-देना नहीं है। मैं कुश्ती की राजनीति से संन्यास ले चुका हूं।

'संजय सिंह अलग हैं और मैं अलग हूं'

इसके साथ ही खेल मंत्रालय के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देने के सवाल पर उन्होंने बताया कि यह फैसला संजय सिंह को लेना है। मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं हैं। संजय सिंह अलग हैं और मैं अलग हूं। वह क्या करेंगे, इसका जवाब मैं कैसे दे सकता हूं। इसके साथ ही उन्होंने फिर से दोहराया कि वह गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे, लेकिन इस दौरान कुश्ती को लेकर कोई बातचीत नहीं होगी। 

सरकार ने WFI की नई बॉडी को सस्पेंड किया 

नए पहलवानों और बृजभूषण शरण सिंह को लेकर चल रहे विवाद के बीच भारत सरकार के खेल मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने WFI की नई बॉडी को सस्पेंड कर दिया है। जिसके बाद भारतीय कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह और उनकी पूरी टीम सस्पेंड कर दी गई है। खेल मंत्रालय ने यह बड़ा फैसला ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक के संन्यास लेने और बजरंग पुनिया का पद्मश्री वापस सम्मान वापस लेने के बाद उठाया है।

मंत्रालय ने कुश्ती संघ के आगामी सभी कार्यकर्मों को भी रद्द किया

इसके साथ ही खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ के आगामी सभी कार्यकर्मों को भी रद्द कर दिया है। खेल मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा है कि नए संघ ने नियमों के खिलाफ जाकर आगामी टूर्नामेंट और कार्यक्रमों का ऐलान किया था। जिसमें अंडर-15 और अंडर-20 के नेशनल नंदिनी नगर गोंडा में कराए जाने का फैसला लिया गया था। साक्षी मलिक समेत कई महिला पहलवानों ने इस पर सवाल खड़े किए थे। खेल मंत्रालय ने आदेश में कहा है कि कुश्ती संघ में अब अगले आदेशों कोई भी फैसला नहीं ले सकेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement