Friday, May 03, 2024
Advertisement

Video: लोकसभा में जिस सांसद के पास कूदे दोनों शख्स, उन्होंने बताया दिल धड़काने वाला एक-एक मोमेंट

दिल्ली पुलिस ने दो प्रदर्शनकारियों, एक पुरुष और एक महिला को हिरासत में लिया है, जो रंग-बिरंगा धुआं छोड़ने वाली सामग्री के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Mangal Yadav Updated on: December 13, 2023 14:37 IST
मलूक नागर ने बताया अंदर क्या-क्या हुआ- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मलूक नागर ने बताया अंदर क्या-क्या हुआ

नई दिल्ली: लोकसभा के अंदर सुरक्षा चूक का बड़ा मामला सामने आया है। लोकसभा में दर्शक दीर्घा में बैठे एक युवक और एक महिला गैलरी से नीचे कूद गए और कथित तौर पर गैस उत्सर्जित करने वाली सामग्री फेंकी। मिली जानकारी के अनुसार, बसपा सांसद मलूक नगर की सीट के पास दो शख्स कूद गए। इंडिया टीवी से बातचीत में मलूक नागर ने बताया अंदर क्या-क्या हुआ। उन्होंने कहा कि हम उसको पकड़ने गए, तो उसने जूता निकाला..फिर उसमें से धुआं सा निकलने लगा।

जूते से कुछ निकाला और धुंआ-धुंआ हो गया

 इंडिया टीवी से बातचीत में बसपा सांसद मलूक नागर ने कहा कि जहां पर उनकी सीट है वहां पर दर्शक दीर्घा से कुछ गिरने की आवाज आई। देखा तो एक शख्स गिरा हुआ था। फिर इतने में एक और शख्स दर्शक दीर्घा से जंप करके उनकी सीट के पास कूदा। उन्होंने बताया कि उनके पास कूदने वाले लोग तानाशाही नहीं चलेगी जैसे नारे लगा रहे थे। जैसे ही हम उसके पास गए तो उसने जूता निकाला। नागर ने कहा कि पहले तो लगा कि मुझे जूता से मारने जा रहा है। फिर भी हमने से पकड़ा। जैसे ही उसे पकड़ा उसने जूते के अंदर से कुछ निकाला। उसके अंदर से कुछ गैस निकलने लगी। आस-पास धुआं-धुंआ हो गया।

 

सांसदों ने की पिटाई

मलूक नागर ने बताया कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले दोनों लोगों की पहले तो सांसद ने खूब पिटाई की। इसके बाद जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ा तो उन्होंने भी उसे जमकर धोया। 

हम पता न बोल पाते या नहीं..ऐसे हालत थे

मलूक नागर ने कहा कि संसद परिसर में ऐसे हालात बन गए थे कि हमें यह पता भी नहीं था कि हम बोल पाएंगे भी या नहीं। नागर ने कहा कि संसद पर हमले की 13 तारीख के दिन आज सुरक्षा में सेंध लगी है इसकी जांच होनी चाहिए।

क्या बोले अन्य सांसद

लोकसभा में सुरक्षा चूक पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा, यह पूरी तरह से सुरक्षा चूक है। आज सदन के अंदर कुछ भी हो सकता था...जो भी लोग यहां आते हैं - चाहे वे आगंतुक हों या रिपोर्टर, किसी के टैग नहीं हैं...सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "दो युवक गैलरी से कूदे और उन्होंने कुछ फेंका, जिससे गैस निकल रही थी। उन्हें सांसदों ने पकड़ा, उसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला।   यह निश्चित रूप से एक सुरक्षा उल्लंघन है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement