Wednesday, July 17, 2024
Advertisement

By-Election 2024: बीजेपी-कांग्रेस और AAP ने उतारे उम्मीदवार, जानिए किसको कहां से मिला टिकट?

कई राज्यों में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव के लिए बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की मानिकतला विधानसभा सीट से कल्याण चौबे को टिकट दिया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan
Updated on: June 17, 2024 14:53 IST
बीजेपी और कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI बीजेपी और कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद अब कई राज्यों में उपचुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत कई अन्य पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान करना शुरू कर दिया है। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा की है। बीजेपी ने पंजाब और पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। बीजेपी ने पंजाब की जालंधर पश्चिम (SC) विधानसभा सीट से शीतल अंगुराल को उम्मीदवार बनाया है। 

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में उतारे उम्मीदवार

इसके साथ ही बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों में होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की रायगंज विधानसभा सीट से मानस कुमार घोष को उम्मीदवार बनाया है। राणाघाट दक्षिण (SC) से मनोज कुमार बिस्वास को टिकट दिया गया है। बगदा (SC) सीट से बिनय कुमार बिस्वास और मानिकतला विधानसभा सीट से कल्याण चौबे को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

हिमाचल और उत्तराखंड की 2-2 सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की 2-2 विधानसभा सीटों में होने वाले उपचुनाव की लिस्ट जारी की है। कांग्रेस ने हिमाचल की हरमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। नालागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए हरदीप सिंह बावा को चुनावी मैदान में उतारा है। उत्तराखंड की बद्रीनाथ विधानसभा सीट में होने वाले उपचुनाव के लिए लखपत बुटोला को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। उत्तराखंड की मंगलौर विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस ने काजी निजामुद्दीन को टिकट दिया है। 

मोहिंदर भगत AAP की टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

पंजाब की जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट में होने वाले उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने इस बार तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार भी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement