Friday, April 19, 2024
Advertisement

Capt Amarinder Singh: कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का BJP में होगा विलय, 19 सितंबर को समर्थकों समेत ग्रहण करेंगे पार्टी की सदस्यता

Capt Amarinder Singh: कैप्टन अमरिंदर सिंह के तमाम करीबियों और उनके पुराने सहयोगियों को उनकी बेटी और आज-कल कैप्टन अमरिंदर सिंह का पूरा राजनीतिक काम संभाल रही उनकी बेटी जय इंदर कौर ने 19 सितंबर को दिल्ली पहुंचने के लिए बोला है। जहां उन्हें भी बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी।

Reported By : Puneet Pareenja Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: December 15, 2022 23:52 IST
Capt Amarinder Singh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Capt Amarinder Singh

Highlights

  • विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी के साथ लड़ा था चुनाव
  • परिवार समेत बीजेपी में होंगे शामिल
  • पुराने साथियों को भी बुलाया गया है दिल्ली

Capt Amarinder Singh: पंजाब की राजनीतिक हलचल के बच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले कांग्रेस छोड़कर अपना नया दल बनाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने दल का भारतीय जनता पार्टी में विलय करेंगे। इसके साथ ही वह भी अपने परिवार समेत बीजेपी की सदस्यता लेंगे। इससे पहले उन्होंने पंजाब में विधान्स्बाहा चुनाव भी बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था। 

सूत्रों के अनुसार आई खबर के अनुसार, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का 19 सितंबर को बीजेपी में होगा आधिकारिक विलय होगा। नई दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर में कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे। इसके साथ ही उनके साथ पंजाब के करीब 6 से 7 पूर्व विधायक, कैप्टन के बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर, नाती निर्वाण सिंह भी बीजेपी में शामिल होंगे। 

Capt Amarinder Singh supporters

Image Source : PTI
Capt Amarinder Singh supporters

पुराने साथियों को भी बुलाया गया है दिल्ली 

बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के तमाम करीबियों और उनके पुराने सहयोगियों को उनकी बेटी और आज-कल कैप्टन अमरिंदर सिंह का पूरा राजनीतिक काम संभाल रही उनकी बेटी जय इंदर कौर ने 19 सितंबर को दिल्ली पहुंचने के लिए बोला है। जहां उन्हें भी बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी। 

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह 2 बार पंजाब के CM रहे हैं। मुख्यमंत्री के रूप में उनका लगभग साढ़े 9 साल का कार्यकाल रहा। पिछले साल चुनाव से 3 महीने पहले कांग्रेस ने उन्हें CM की कुर्सी से हटा दिया था। जिसके बाद कैप्टन ने 'पंजाब लोक कांग्रेस' के नाम से नई पार्टी बनाई। फिर भाजपा से गठबंधन कर चुनाव लड़ा, लेकिन उनके कैंडिडेट के साथ कैप्टन खुद भी हार गए। भाजपा को भी केवल 2 सीटें ही मिलीं। हालांकि, इस हार को पंजाब के लोगों की पारंपरिक दलों से बदलाव की इच्छा से जोड़कर देखा जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement