Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Captain Amarinder Singh: कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में क्यों हुए शामिल? बताई ये वजह

Captain Amarinder Singh: बीजेपी में शामिल होने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि समय आ गया था कि पार्टी का बीजेपी में विलय करा दें। कैप्टन अमरिंदर ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त किया।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Swayam Prakash Updated on: September 20, 2022 6:27 IST

Highlights

  • भाजपा में शामिल हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह
  • अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का किया विलय
  • कैप्टन अमरिंदर ने बताई बीजेपी में आने की वजह

Captain Amarinder Singh: बीजेपी में शामिल होने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि समय आ गया था कि पार्टी का बीजेपी में विलय करा दें। कैप्टन अमरिंदर ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त किया। पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी में शामिल होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

कैप्टन बोले- पंजाब ने हमेशा झेला है 

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हमने कांग्रेस देख ली है, अब उस पार्टी में शामिल होने का समय है जो देश के लिए इतना कुछ कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब एक सीमायी राज्य है। वह 52 सालों से राजनीति में हैं। पाकिस्तान का शत्रुतापूर्ण रवैया देखा है, पंजाब ने हमेशा झेला है और ये शत्रुतापूर्ण भाव बढ़ा है। अमरिंदर ने कहा कि ड्रोन की नई समस्या है, हथियार, नगदी, ड्रग्स सबकुछ भेजकर अव्यवस्था फैलाने की कोशिश हो रही है। 

इसलिए जरूरी था कि बीजेपी के साथ आएं...
कैप्टन ने आगे कहा कि चीन दूसरी तरफ समस्या दे रहा है। दो शत्रुतापूर्ण रवैया वालों से पंजाब प्रभावित है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हथियारों में चीन हमसे आगे बढ़ा इसके लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। अमरिंदर ने कहा कि इसलिए जरूरी था कि देश के लिए बीजेपी के साथ आएं। वहीं इस दौरान जब कैप्टन से परिणीत कौर के बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये जरूरी है कि जो पति करे ,वही पत्नी भी करे?

"कैप्टन साहब की सोच भाजपा से मिलती रही"
वहीं इस दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अमरिंदर सिंह का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से पंजाब में भाजपा की ताकत बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह की सबसे बड़ी खासियत यह रही है कि उन्होंने हमेशा राष्ट्र को पार्टी और दलगत राजनीति से ऊपर रखा है। उन्होंने कहा, ‘‘कैप्टन साहब की सोच भाजपा से मिलती रही है। जैसे भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वप्रथम है, उसी प्रकार कैप्टन ने राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत को अपने जीवन में अपनाया।’’ इससे पहले, सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement