Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में विपक्षी नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाने की साजिश की सीबीआई जांच हो: बीजेपी

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, करीब 125 घंटे के वीडियो में सारे सबूत मौजूद हैं, सारे कबूलनामे मौजूद हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 09, 2022 16:43 IST
Maharashtra, Maharashtra Video, Maharashtra Video CBI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BJP4INDIA Shehzad Poonawalla.

Highlights

  • बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि फडणवीस ने पूरे मामले को राज्य विधानसभा में भी उठाया है।
  • सबूतों को महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के साथ ही महाराष्ट्र के गृह मंत्री को सौंप दिया है: पूनावाला
  • पूनावाला ने कहा, वीडियो में साफ है कि इस साजिश में सरकार के मंत्री और पुलिस के अधिकारी भी शामिल हैं।

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को महाराष्ट्र की सत्ताधारी महाविकास आघाड़ी सरकार पर पुलिस की मिलीभगत से पार्टी नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया और इस पूरे प्रकरण की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से जांच कराने की मांग की। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने नयी दिल्ली पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा इस सिलसिले में महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को 125 घंटे के वीडियो को एक पेन ड्राइव में सौंपे जाने का हवाला दिया।

‘फर्जी मामले दर्ज करने की साजिश रची गई’

पूनावाला ने दावा किया कि इस वीडियो में वह सारे सबूत मौजूद हैं कि कैसे महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के साथ मिलकर बीजेपी की आवाज को दबाने के लिए फर्जी मामले दर्ज करने की साजिश रची गई। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के बीजेपी और विपक्ष के नेताओं देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन, सुधीर मुंगत्तीवार और महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल तथा अन्य नेताओं के खिलाफ किस प्रकार साजिशें रची गयीं, वह इस वीडियो में स्पष्ट है।


‘ऊंचे स्तर पर बड़ी साजिश को रचा गया’
पूनावाला ने कहा, ‘करीब 125 घंटे के वीडियो में वह सारे सबूत मौजूद हैं, वह सारे कबूलनामे मौजूद हैं कि किस प्रकार से बीजेपी के नेताओं को दबाने के लिए सबसे ऊंचे स्तर पर बड़ी साजिश को रचा गया। ऐसा इसलिए किया गया ताकि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाया जाए और राजनीतिक रूप से उनका कत्ल कर दिया जाए।’ पूनावाला ने कहा कि फडणवीस ने पूरे मामले को राज्य विधानसभा में भी उठाया है और सबूतों को महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के साथ ही महाराष्ट्र के गृह मंत्री को सौंप दिया है।

‘इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए’
बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘इस वीडियो में साफ है कि इस साजिश में सरकार के मंत्री और पुलिस के अधिकारी भी शामिल हैं। इसलिए हमारी ये मांग है कि इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।’ उन्होंने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के विशेष सरकारी वकील प्रवीण पंडित चव्हाण का दफ्तर ‘साजिशों का एक अड्डा’ बन गया है और वहां पुलिस अधिकारियों तथा महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के साथ मिलकर बीजेपी की आवाज को दबाने के लिए फर्जी मामले दर्ज कराने की साजिश रची गई। महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार है। इसे महाविकास आघाड़ी सरकार भी कहा जाता है।

पुलिस विभाग का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया
फडणवीस ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में भी इस मामले को उठाया था और शिवसेना नीत महाविकास आघाडी सरकार पर अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने और पुलिस विभाग का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया है कि वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि सरकारी वकील चव्हाण बीजेपी नेता गिरीश महाजन को मकोका के तहत फंसाने और उनकी गिरफ्तारी के लिए मुख्यमंत्री से लेकर राज्य पुलिस महानिदेशक तक के साथ उच्चतम स्तर पर बैठकें कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement